दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से की मुलाकात, मजबूत विकल्प खड़ा करने पर हुई चर्चा

बैठक में बीजेपी के खिलाफ 2024 के मोर्चे पर नीतीश और राहुल गांधी में चर्चा हुई और समान विचारधारा के दलों के बीच समन्वय बढ़ाने की रणनीति बनी। सूत्रों की मानें तो आज की बैठक में 2024 की रणनीति पर चर्चा तो हुई लेकिन इस मुद्दे पर ठोस चर्चा आगे भी जारी रहेगी।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

विपक्ष को एकजुट करने के मिशन के तहत दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे चली इस बैठक में समान विचारधारा वाले दलों को साथ लाने और मजबूत विकल्प खड़ा करने पर चर्चा हुई। नीतीश ने बिहार में सरकार को समर्थन देने को लेकर भी राहुल गांधी का शुक्रिया अदा किया और उन्हें भारत जोड़ो यात्रा के लिए शुभकामनाएं भी दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से करीब 1 घंटे मुलाकात की। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, बैठक में बीजेपी के खिलाफ 2024 के मोर्चे पर नीतीश और राहुल की सहमति बन गई है और समान विचारधारा के दलों के बीच समन्वय बढ़ाने की भी रणनीति बनी है। सूत्रों की मानें तो आज की बैठक में 2024 की रणनीति पर चर्चा तो हुई लेकिन इस मुद्दे पर ठोस चर्चा आगे भी जारी रहेगी। दोनों नेताओं ने समान विचारधारा के दलों को साथ लाने और मजबूत विकल्प खड़ा करने की संभावना पर चर्चा भी की।


दरअसल 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर नीतीश कुमार विपक्षी पार्टियों के नेताओं को एकजुट करने के मिशन के तहत आज राजधानी दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। वह राहुल गांधी के अलावा विपक्ष के विभिन्न दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 7 सितंबर को राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। वहीं वह आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगे।

इससे पहले नीतीश कुमार ने सोमवार को दिल्ली रवाना होने से पटना में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी मौजूद रहे। लालू यादव से मुलाकात कर निकले नीतीश कुमार ने साफ कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों के नेताओं को एकजुट करना है और इसी सिलसिले में वह दिल्ली जा रहे हैं, जहां कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */