अखिलेश से मिलने सैफई पहुंचे नीतीश कुमार, मुलायम सिंह के निधन पर जताया शोक

नीतीश कुमार ने अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद कहा कि मुलायम सिंह यादव का निधन देश के लिए एक बड़ी क्षति है। हम सभी एक साथ काम करना चाहते थे, लेकिन भगवान को कुछ और मंजूर था।

फोटोः @samajwadiparty
फोटोः @samajwadiparty
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को सैफई का दौरा किया और अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताया। इस दौरान नीतीश कुमार ने यादव परिवार के अन्य सदस्यों से भी मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की।

नीतीश कुमार ने करीब आधा घंटा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बिताया और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की। अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का निधन देश के लिए एक बड़ी क्षति है। हम सभी एक साथ काम करना चाहते थे, लेकिन भगवान को कुछ और मंजूर था।


वहीं मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार के एक दिन बाद बुधवार को यादव परिवार ने 'शुद्धि संस्कार' किया, जिसमें परिवार के लोगों ने अपना सिर मुंडवाया। अखिलेश यादव ने भी आज अपना सिर मुंडवाया। पिता मुलायम सिंह के निधन के बाद पहला ट्वीट करते हुए अखिलेश ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए लिखा कि आज पहली बार लगा, बिन सूरज के उगा सवेरा।

बता दें कि मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 82 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन से उनके पैतृक गांव सैफई सहित पूरे उत्तर प्रदेश और समाजवादी विचारधारा के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। मुलायाम का अंतिम संस्कार मंगलवार को सैफई में लाखों लोगों की मौजूदगी में किया गया। इस दौरान मुलायम को श्रद्धांजलि देने कई मुख्यमंत्रियों सहित देश भर के दिग्गज राजनेता भी सैफई पहुंचे थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने मुलायम सिंह के निधन पर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia