'धोखेबाज' नेताओं पर छलका नीतीश कुमार का दर्द, बोले- कई नेताओं को आगे बढ़ाया, लेकिन उन्होंने पार्टी छोड़ दी

उपेंद्र कुशवाहा की हाल की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने पलटकर कहा कि हमें उनसे कोई लेना-देना नहीं है। वह हमारे साथ आए। वह जो कुछ भी कहना चाहते हैं, कहने के लिए स्वतंत्र हैं। मुझसे उनके बारे में न पूछें।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज आरसीपी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा जैसे नेताओं पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उनके जेडीयू में कई नेता आए और उन्होंने उन्हें बढ़ावा दिया लेकिन उन नेताओं ने या तो पार्टी के खिलाफ बात की या पार्टी छोड़ दी। उन्होंने कहा कि पार्टी इससे प्रभावित नहीं हुई है।

जननायक कर्पूरी ठाकुर की 99वीं जयंती पर नीतीश कुमार एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए समस्तीपुर जिले के कर्पूरीग्राम पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, "कुछ लोग (कुशवाहा) दो साल पहले पार्टी में आए थे और अब पार्टी छोड़ने का आधार बनाने के वास्तविक मकसद से हमारी आलोचना कर रहे हैं।"


नीतीश कुमार ने कहा, "मैंने कई नेताओं को बढ़ावा दिया है, लेकिन उन्होंने हमारे खिलाफ बात की और पार्टी छोड़ दी। उनकी अनुपस्थिति से पार्टी प्रभावित नहीं होती है।" कुशवाहा की हाल की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने तुरंत कहा: हमें उनसे कोई लेना-देना नहीं है। वह हमारे साथ आए। वह जो कुछ भी कहना चाहते हैं, कहने के लिए स्वतंत्र हैं। मुझसे उनके बारे में न पूछें।

उपेंद्र कुशवाहा ने 2020 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने के बाद अपनी पार्टी आरएलएसपी का जेडीयू में विलय कर दिया था। जेडीयू ने उन्हें पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष का पद दिया था। कुशवाहा पर बात करने के अलावा नीतीश कुमार ने यह भी संकेत दिया कि उन्होंने नौकरशाह आरसीपी सिंह को शीर्ष पद दिया था, पर वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में भी शामिल थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */