बिहार में इस मुद्दे पर साथ आए नीतीश-तेजस्वी, दोनों नेताओं की हुई मुलाकात, जानें क्या है मामला

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर हमारी और मुख्यमंत्री की राय एक ही है। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिल्ली जा रहे हैं, वहां से लौटकर इस मामले पर दो अगस्त को प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे।

फोटोः @yadavtejashwi
फोटोः @yadavtejashwi
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सियासत अब चरम पर पहुंच गई है। इस बीच, शुक्रवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। तेजस्वी ने महागठबंधन में शामिल अन्य दलों के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर हमारी और मुख्यमंत्री की राय एक ही है। विधानसभा में सर्वसम्मति से जातीय जनगणना कराए जाने का प्रस्ताव पास कर केंद्र सरकार को भेजा गया है। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को दिल्ली जा रहे हैं, वहां से लौटकर इस मामले को लेकर दो अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे।

तेजस्वी ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने प्रस्ताव रखा है कि एक सर्वदलीय कमिटी बनाई जाए जो प्रधानमंत्री से मिलकर इसकी मांग रखे। तेजस्वी ने कहा कि अगर इसके बाद भी केंद्र जातीय जनगणना कराने को तैयार नहीं होती है तो कर्नाटक की तरह राज्य सरकार खुद जाति आधारित जनगणना कराए।

तेजस्वी यादव ने कहा कि जब मैंने मुख्यमंत्री को इन सब बातों की जानकारी दी तो उन्होंने सारे मामले के डॉक्यूमेंट मंगा कर देखने की बात कही। नीतीश कुमार ने कहा कि वह इस बात को लेकर कानूनी पक्ष और बारीकियों को समझना चाहते हैं। उसके बाद इस पर आगे कदम उठाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */