नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात आज, विपक्षी एकता की रणनीति पर हो सकती है चर्चा

विपक्षी एकता को मजबूती देने की कवायद में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने डिप्टी तेजस्वी यादव के साथ आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करने वाले हैं। वे पिछले महीने भी खड़गे और राहुल गांधी से मिले थे।

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने पिछले महीने 12 अप्रैल को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी।
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने पिछले महीने 12 अप्रैल को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी।
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में नीतीश के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे। 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। ध्यान रहे कि नीतीश और तेजस्वी ने कल ही (21 मई,2023) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। 

नीतीश कुमार दरअसल बीते करीब 2 महीने से विभिन्न विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। पिछले महीने ही उन्होंने सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की तरफ से विपक्षी एकता का संकेत मिलने के बाद ही नीतीश ने विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकातों का दौर शुरु किया था।

हालांकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ हुई मुलाकात को किसी और कारण से भी अहम बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण के मुद्दे पर रस्साकशी के मामले में नीतीश कुमार ने केजरीवाल को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है।

इससे पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी ने पिछले महीने 24 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की थी। उसी दिन नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मिलेे थे। इसके बाद अभी 9 मई को नीतीश कुमार ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और 10 मई को रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। इसके अलावा ुंबई में 11 मई को नीतीश ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से भी भेंट की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia