विधानसभा भंग करना चाहते हैं नीतीश, तेजस्वी का दावा, कहा- लोकसभा के साथ कराना चाहते हैं विधानसभा चुनाव

आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि नीतीश कुमार बिहार विधानसभा भंग कराना चाहते हैं ताकि वे लोकसभा चुनाव के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव करा सकें।

जन विश्वास यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव
जन विश्वास यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव
user

नवजीवन डेस्क

"नीतीश कुमार बेहद दबाव में हैं, बिहार में उनकी पार्टी तीसरे नंबर की पार्टी बन चुकी है, इस पीड़ा को वे सहन नहीं कर पा रहे हैं। इसीलिए वे बिहार विधानसभा भंग कराकर लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराना चाहते हैं।" यह दावा आज आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने किया। तेजस्वी यादव ने आज से ही जन विश्वास यात्रा शुरु की है। इस दौरान उन्होंने कई जागह लोगों को संबोधित किया।

यात्रा के दौरान ही न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार किस परेशानी या दबाव में बीजेपी के साथ गए हैं, उन्हें या उनके परिवार को क्या कह गया है, यह सब उन्हें पता है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे दावे के साथ कह सकते हैं कि चुनाव के बाद बीजेपी उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करेगी।

इससे पहले पटना में मां राबड़ी देवी और पिता लालू प्रसाद यादव का आशीर्वाद लेकर जन विश्वास यात्रा शुरु करते वक्त तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था। मुजफ्फरपुर के सकरी नहर चौक खेल मैदान में लोगों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि 'कुछ लोग कहते हैं कि आरजेडी माई (मुस्लिम और यादव) की पार्टी है लेकिन आरजेडी तो बाप (बहुजन + अगड़ा + पूअर) की पार्टी है। आरजेडी माई के साथ साथ बाप की पार्टी है।'


तेजस्वी यादव ने अपनी यात्रा के पहले चरण में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, जनता हमारी मालिक है, हम मालिक के सामने जा रहे हैं। जनता ने हमें बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनाया। उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार के पास गठबंधन बदलने का न तो कोई विजन है और न ही कोई कारण। हमने 17 महीने में जो काम किया, हम उसे जनता के सामने रखेंगे। सीएम नीतीश कुमार जनता के फैसले को कोई महत्व नहीं देते। जनता इसका जवाब देगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia