बागेश्वर धाम वाले बाबा के समर्थन में भड़काऊ बयान देने वालों पर एक्शन नहीं! लेकिन खबर दिखाने वाले को पुलिस ने भेजा नोटिस

दिल्ली पुलिस ने हिंसा के लिए उकसाने वाला भाषण जिसने दिया या ऐसे कार्यक्रम का जिसने आयोजन किया है उसे नहीं बल्कि इस खबर को दिखाने वाले मॉलिटिक्स नाम की मीडिया हाउस को पुलिस ने नोटिस भेज दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीते 5 फरवरी को दिल्ली के जंतर-मंतर पर बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में ‘सनातन धर्म संसद’ का आयोजन किया था। इस दौरान जंतर मंतर पर खुले मंच से ईसाइयों और मुसलमानों के नरसंहार का आह्वान किया गया था। लेकिन दिल्ली पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने वाले व्यक्ति के खिलाफ भले ही अब तक कोई कार्रवार्ई न की हो लेकिन उसने इसे प्रसारित करने वाले मीडिया हाउस पर जरूर कार्रवाई कर दी है। दिल्ली पुलिस ने इस खबर को दिखाने वाले मॉलिटिक्स नाम की मीडिया हाउस को नोटिस भेज दिया है।

दिल्ली पुलिस के नोटिस में कहा है कि यह देखा गया है कि आप आपत्तिजनक, दुर्भावनापूर्ण और भड़काऊ पोस्ट करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं। नई दिल्ली जिले का साइबर पुलिस स्टेशन, दिल्ली पुलिस के नई दिल्ली जिले में साइबर अपराधों के लिए नोडल एजेंसी आपके खिलाफ धारा 149 सीआरपीसी के तहत आपत्तिजनक, दुर्भावनापूर्ण और भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने के लिए नोटिस जारी करता है, जो कानून और व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है।


दरअसल बालाजी शिष्य मंडल द्वारा दिल्ली के जंतर मंतर पर धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में एक धर्म संसद आयोजित की गई थी। इसकी अध्यक्षता करने वाले व्यक्ति ने खुले तौर कर ईसाई और मुस्लिमों के खिलाफ नरसंहार की अपील करते हुए कहा कि इस देश का बहुसंख्यक वर्ग ईसाइयों और मुसलमानों को कब मारेगा? 

‘सनातन धर्म संसद में एक बाबा ने कहा था कि "ईसाइयों ने कहा तोड़ो बांटो राज करो, मुसलमानों ने कहा मारो-काटो - अरे भाई तुम कब मारो काटोगे, जब तुम मर जाओगे? कब मारोगे? अरे ईसाई मुसलमानों को कब मारोगे? अरे तुम्हारे पास क्या है जो मारोगे? इतनी सी चाकू है जिससे सब्जी काटते हो। उस चाकू से कुछ नहीं होने वाला है, हथियार रखो!"

धर्म संसद में शामिल हुए बीजेपी नेता सूरजपाल अमू ने कहा था, “देश हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा। जो ऐसा नहीं मानते हैं वो पाकिस्तान या बांग्लादेश चले जाएं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia