कमल हासन का बड़ा बयान- रजनीकांत की राजनीति का रंग भगवा हुआ तो उनके साथ गठबंधन नहीं

कमल हासन ने कहा कि रजनीकांत की राजनीति में भगवा रंग नजर आता है। उन्होंने कहा कि अगर रजनीकांत की राजनीति का रंग भगवा हुआ तो उनके साथ गठबंधन मंजूर नहीं है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण भारतीय फिल्मों के दो दिग्गज कलाकार कमल हासन और रजनीकांत बहुत जल्द राजनीति में कदम रखने वाले हैं। राजनीति के मैदान में दोनों कलाकारों के आने को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कई लोग इस बात के भी कयास लगा रहे हैं कि क्या दोनों दिग्गज कलाकार राजनीति में एक साथ नजर आएंगे। इसको लेकर जारी अटकलों के बीच कमल हासन ने रजनीकांत के साथ गठबंधन पर बड़ा बयान दे दिया है। कमल हासन ने कहा कि रजनीकांत की राजनीति में भगवा रंग नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर रजनीकांत की राजनीति का रंग भगवा हुआ तो उनके साथ गठबंधन मंजूर नहीं है।

अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए दिग्गज अभिनेता ने कहा, “सभी जानते हैं कि मैं और रजनीकांत दोस्त हैं। शायद हमारे इरादे भी एक जैसे हैं, लेकिन दोस्ती और राजनीति दो अलग बातें हैं।” उन्होंने कहा, “रजनीकांत की राजनीति में भगवे की झलक मिलती है। मुझे उम्मीद है कि सच्चाई ये ना हो और अगर ऐसा ही हुआ तो मुझे नहीं लगता कि कोई गठबंधन हो पाएगा। मुझे नहीं लगता कि हम एक-दूसरे के साथ काम कर पाएंगे।”

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के प्रांगण में कमल हासन

गौरतलब है कि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता के निधन के बाद रजनीकांत और कमल हासन के राजनीति में आने की अटकलें लगने लगी थीं। जिसके कुछ दिनों बाद ही दोनों कलाकारों ने राजनीति में उतरने का ऐलान किया था। दोनों ही तमिलनाडु के आगामी चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे। हालांकि, दोनों ने अभी तक अपनी पार्टियों के नामों का ऐलान नहीं किया है। इस बीच कमल हासन जल्दी ही अपनी पार्टी के नाम की घोषणा करने वाले हैं। हासन 21 फरवरी से राज्य का दौरा शुरू करने वाले हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
दक्षिण भारतीय फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता रजनीकांत

हावर्ड यूनिवर्सिटी में अपने संबोधन में कमल हासन ने मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, कि मोदी सरकार हमें ये बताना चाहती है कि हम क्या खाएं और क्या नहीं खाएं? हासन ने लव जिहाद के मुद्दे पर भी अपनी सोच बताई और कहा कि प्यार की जीत हमेशा होती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia