BJP की ओर से घोषित आरक्षण कोटे से कोई भी खुश नहीं, कर्नाटक चुनाव के लिए तैयार हैं हम: कांग्रेस

शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी द्वारा घोषित नए आरक्षण कोटा से कोई भी खुश नहीं है। कांग्रेस, बीजेपी की गलतियों को सुधारेगी। संपत्ति के बंटवारे की तरह जल्दबाजी में आरक्षण किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक कांग्रेस ने बुधवार को एक बार फिर राज्य विधानसभा चुनाव जीतने का भरोसा जताते हुए कहा कि वह तीन महीने पहले से ही चुनाव के लिए तैयार है। राज्य पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, बीजेपी इस चुनाव में 60 से 65 सीटें जीतने जा रही है। हम बहुमत हासिल करेंगे और सत्ता में आएंगे।

उन्होंने कहा, अगर चुनाव पहले होते हैं तो यह कांग्रेस के लिए फायदेमंद है। बीजेपी द्वारा घोषित नए आरक्षण कोटा से कोई भी खुश नहीं है। अगर मामला अदालत में ले जाया जाता है, तो यह टिकेगा नहीं। शिवकुमार ने आगे कहा कि कांग्रेस बीजेपी की गलतियों को सुधारेगी। संपत्ति के बंटवारे की तरह जल्दबाजी में आरक्षण किया गया।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा गारंटी योजनाओं को पूरा करने का आश्वासन दिया जाएगा। वक्त ही बताएगा कि कौन फर्जी है।

शिवकुमार ने कहा, केंद्रीय खान, कोयला और संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी ने महादयी नदी के पानी के उपयोग के मुद्दे पर मिठाई बांटी। केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि उसने इस संबंध में कोई अनुमति नहीं दी थी। अब जोशी का क्या कहना है? बीजेपी नेता कांग्रेस के पास जा रहे हैं। उन्होंने कहा, उन्हें समायोजित करना संभव नहीं है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने बुधवार को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया। मतदान 10 मई को होगा और नतीजे 13 मई को आएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia