कोरोना का खतरा बताकर संसद का शीतकालीन सत्र रद्द, कांग्रेस बोली- किसानों के मुद्दों पर सवालों से भाग रही मोदी सरकार

सरकार द्वारा संसद का शीतकालीन सत्र ना बुलाए जाने पर कांग्रेस ने केंद्र को घेरा है। कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार संसद में किसान विरोध जैसे मुद्दे पर प्रश्नों से भागने की कोशिश कर रही है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

संसद का शीतकालीन सत्र भी कोरोना महामारी के भेंट चढ़ गया है। देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले के बीच संसद का शीतकालीन सत्र ना बुलाने का फैसला किया गया ह। संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि सभी दल शीत सत्र न करने के पक्ष में हैं। उन्होंने बताया कि जनवरी में सीधे बजट सत्र होगा। यानी अब सीधे बजट सत्र होगा जिसमें बजट पेश किया जाएगा।

कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि उन्होंने शीत सत्र को आयोजित नहीं किए जाने का सुझाव नहीं दिया था बल्कि उन्होंने इसे आयोजित करने का सुझाव दिया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार संसद में किसान विरोध जैसे मुद्दे पर प्रश्नों से भागने की कोशिश कर रही है।

आपको बता दें, पिछले साल बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हुआ था और उसके पिछले साल 2018 में यह 28 जनवरी से शुरू हुआ था। आपको बता दें, किसान आंदोलन जैसे मुद्दों पर बहस के लिए अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र लिखा था। उन्होंने मांग की थी कि संसद के शीतकालीन सत्र को शुरू किया जाए, चाहे यह कुछ ही दिनों के लिए ही हो।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia