योगी को दो टूक जवाब देने वाले नोएडा डीएम का तबादला, विभागीय जांच का भी करना पड़ेगा सामना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समीक्षा बैठक में फटकार के बाद 3 महीने की छुट्टी का आवेदन देने वाले नोएडा के जिलाधिकारी का तबादला कर दिया गया है। उन्हें राजस्व विभाग में भेजने के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह का तबादला कर दिया गया है। प्रदेश के मुख्य सचिव आर के तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बीएन सिंह की जगह सुहास एलवाई जिले के नए जिलाधिकारी होंगे। इसके साथ ही बीएन सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं, जो आलोक टंडन द्वारा की जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले नोएडा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक समीक्षा बैठक में सबके सामने जिलाधिकारी बीएन सिंह को फटकार लगाई थी। बैठक में योगी ने डीएम को बकवास नहीं करने की नसीहत देते हुए माहौल खराब करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा था कि वे अपनी जिम्मेदारियों का पालन नहीं कर रहे और दूसरों पर डाल रहे हैं।

इस पर डीएम ने उसी वक्त दो टूक जवाब देते हुए कह दिया था कि वह नोएडा में काम नहीं करना चाहते और उन्हें 3 महीने की छुट्टी दी जाए। बाद में उन्होंने प्रदेश के मुख्य सचिव को भेेजे पत्र में तबादले की मांग दोहराते हुए 3 महीने की छुट्टी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि वो पिछले 3 साल से नोएडा में तैनात हैं और लगातार 18-18 घंटे काम कर रहे हैं। अब वो नोएडा में काम नहीं करना चाहते हैं। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता ना हो, इसलिए नोएडा के जिलाधिकारी के पद पर किसी अन्य अधिकारी की तैनाती करने का कष्ट करें।

योगी को दो टूक जवाब देने वाले नोएडा डीएम  का तबादला, विभागीय जांच का भी करना पड़ेगा सामना

गौरतलब है कि देश के बाकी हिस्सों की बनिस्बत उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। अकेले गौतमबुद्ध नगर जिले में अब तक 37 केस सामने आ चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या से प्रदेश से लेकर केंद्र सरकार तक के माथे पर बल पड़ गए हैं।ऐसे में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए योगी आदित्यनाथ नोएडा पहुंचे थे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की और इसी दौरान डीएम पर बरस पड़े।

Published: 30 Mar 2020, 9:02 PM
लोकप्रिय