बुलंदशहर हिंसा: मुख्य आरोपी योगेश राज समेत सभी आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, दो और आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर भड़की हिंसा के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी योगेश राज समेत 16 नामजद आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के बुलंदशहर में पिछली दिनों हुई हिंसा मामले में फरार आरोपियों पर पुलिस ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। हालांकि मुख्य आरोपी योगेश राज समेत 16 नामजद अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। अब मुख्य आरोपी योगेश राज सहित 16 लोगों के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए चिंगरावठी, महाब, नयाबांस समेत अन्य गांवों में लगातार दबिश दे रही है। दूसरी और इस मामले में नामजद फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

वहीं हिंसा मामले में बुधवार को पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वीडियो फुटेज में पहचान करने के बाद दोनों की गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले जीतू फौजी समेत 9 आरोपियों को जेल भेजे जाने के बाद अब गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।

वहीं इस मामले में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के अलावा स्थानीय निवासी सुमित की भी मौत हुई थी। सुमित के पिता ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि वे 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करेंगे। साथ ही उन्होंने पूरी घटना की सीबीआई जांच की मांग भी की है। बता दें कि हिंसा के एक वीडियो में सुमित उपद्रवियों के साथ नजर आ रहा है। हालांकि पीड़ित परिवार इस बात से इनकार कर रहा है।

बता दें कि 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने बजरंगदल के जिला संयोजक योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाते हुए 27 लोगों पर नामजद और 60 अज्ञात बलवाइयों के पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। आरोपियों की गिरफ्तारी और घटना की जांच पड़ताल करने के लिए पुलिस विभिन्न गांवों के मुखिया समेत गांव के लोगों से पूछताछ कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 13 Dec 2018, 11:21 AM