70 लाख नहीं, सिर्फ 1-2 लाख लोग करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत, मोदी ने ट्रंप से किया था ‘बड़ा’ वादा!

डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ दिन पहले दावा करते हुए कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए 70 लाख लोग खड़े होंगे। इस दावे की पुष्टि के लिए ट्रंप ने यह भी कहा था इस बारे में उन्हें पीएम मोदी ने जानकारी दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आने वाले हैं। वह, सीधे गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे, जहां उनके स्वागत की तैयारी हो रही है। भारत दौरे से पर आने से पहले ट्रंप ने कहा था कि 70 लाख लोग ने उनके स्वागत के लिए खड़े रहेंगे। ट्रंप ने यह बयान देते हुए पीएम मोदी का हवाला दिया था। लेकिन, अब ट्रंप के दावा गलत साबित हुआ है। ट्रंप के स्वागत में 70 लाख लोग नहीं सिर्फ 1 से 2 लाख लोग ही स्वागत कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस बात की पुष्टि खुद अहमदाबाद के नगर आयुक्त ने की है। नगर आयुक्त ने विजय नेहरा ने कहा, “एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक रोड शो होगा। उम्मीद है कि 22-किलोमीटर के रोड शो में 1-2 लाख लोग हिस्सा लेंगे।”

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भारत दौरे पर आने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद शहर में उनके स्वागत के लिए 70 लाख लोग खड़े होंगे। अपने इस दावे की पुष्टि के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा था कि उन्हें यह संख्या खुद पीएम मोदी ने ही बताई है।


इससे पहले में भी ट्रंप इस तरह के कई दावे कर चुके हैं जो बाद में जाकर गलत साबित हुए हैं। लोगों की भीड़ से उनका प्रेम जगजाहिर है। इसकी एक तस्वीर हमें उस समय देखने को मिली थी, जब 2016 में उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह की फोटो ट्वीट की थी। अपने पूर्वर्ती बराक ओबामा के शपथग्रहण में आए लोगों से खुद के शपथ ग्रहण समारोह में आए लोगों की संख्या को ज्यादा दिखाने के लिए समारोह की तस्वीरों को फोटोशॉ करके ट्वीट किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia