बिहार ही नहीं, यूपी में भी कोरोना टीकाकरण में झोल ही झोल, मृत महिला को मिली वैक्सीन की दूसरी खुराक

दरअसल 67 वर्षीय महिला को पहली खुराक अप्रैल 2021 में मिली थी और करीब एक हफ्ते बाद उनकी मौत हो गई थी। उनके बेटे को 9 दिसंबर को मोबाइल फोन पर एक मैसेज मिला, जिसके माध्यम से उनकी मां को टीकाकरण के लिए पंजीकृत करते हुए दूसरी डोज लग जाने की बात कही गई थी।

फाइल फोटोः DW
फाइल फोटोः DW
user

नवजीवन डेस्क

हाल ही में बिहार में कई जगह कोरोना वैक्सीनेशन के डेटा में पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई मशहूर हस्तियों को टीका देने का खुलासा होने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी ऐसा ही कुप्रबंधन सामने आया है। यहां के झांसी में टीके की पहली खराक लेने के बाद ही मर चुकी महिला को दूसरी खुराक देने का मामला सामने आया है।

दरअसल झांसी में एक बुजुर्ग महिला की कोरोना टीकाकरण की पहली खुराक लेने के एक सप्ताह बाद मौत हो गई थी। अब उनके बेटे के मोबाइल फोन पर मैसेज आया है कि उन्हें वैक्सीन की दूसरी खुराक मिल गई है। सोमवार को यह मामला सामने आने के बाद जिला टीकाकरण अधिकारी (डीआईओ) ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।


खबरों के मुताबिक मृतक 67 वर्षीय महिला को पहली खुराक अप्रैल 2021 में मिली थी और करीब एक हफ्ते बाद उनकी मौत हो गई थी। उनके बेटे को 9 दिसंबर को उनके मोबाइल फोन पर एक मैसेज मिला, जिसके माध्यम से उनकी मां को कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकृत किया गया था। मैसेज में बताया गया कि महिला को दूसरी बार टीका लगाया गया है।

यह घटना राजघाट शहरी पीएचसी में हुई जहां इसाईटोला कॉलोनी की रहने वाली महिला को वैक्सीन की पहली खुराक मिली थी। डीआईओ रविशंकर ने कहा कि उन्होंने पीएचसी प्रमुख डॉ तृप्ति पाराशर और एएनएम ज्ञान देवी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जो उस समय ड्यूटी पर थीं। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है और हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह लिपिकीय गलती थी या जानबूझकर की गई थी। इसका जवाब मिलने के बाद हम आगे की कार्रवाई करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia