बिहार में अब सभी धार्मिक स्थल, पार्क, मॉल और दुकानें सामान्य रूप से खुलेंगी, कोरोना की रफ्तार थमने का दावा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर सावधानी बरतने की भी सलाह दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी लोगों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतना बेहद जरूरी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का दावा करते हुए नीतीश सरकार ने अब राज्य में सभी धार्मिक स्थल, पार्क, मॉल व दुकान समेत सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सामान्य रूप से खोलने का फैसला लिया है। साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में कोरोना की स्थिति में सुधार का दावा किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक कर राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा में कोरोना संक्रमण की स्थिति में हो रहे लगातार सुधार को देखते हुए सरकार ने राज्य के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान, धार्मिक स्थल, पार्क को सामान्य रूप से खोलने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं अपने अधिकारिक टिवटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है।
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, "कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए अब सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग माल, पार्क, उद्यान और धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे।


इसके अलावा उन्होंने बताया कि सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान और विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी। क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान (आंगतुकों के साथ) खुल सकेंगे।

हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर सावधानी बरतने की भी सलाह दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी लोगों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतना बेहद जरूरी है।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में लगातार कमी आ रही है। राज्य में मंगलवार को जहां नौ नए मरीजों की पुष्टि हुई थी, वहीं एक दिन पहले यानी सोमवार को सिर्फ आठ नए मरीज सामने आए थे। पिछले करीब एक महीने से पूरे राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। हालांकि, इस दौरान जांच भी काफी कम हो गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia