अब दिल्ली में कांग्रेस के निर्माणाधीन मुख्यालय पर चला बुलडोजर, अतिक्रमण के नाम पर PWD की कार्रवाई

इस कथित अतिक्रमण रोधी अभियान के समय पर कई सवाल उठ रहे हैं। जिस दिन राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने का आदेश जारी हुआ, उसी दिन पार्टी के निर्माणाधीन मुख्यालय पर बुलडोजर कार्रवाई महज इत्तेफाक नहीं हो सकता। लोग इसे एक ‘क्रोनोलॉजी’ के तहत देख रहे हैं।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

पिछले करीब डेढ़ महीने से अडानी मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को चौतरफा घेर रही कांग्रेस को आज झटके पर झटका लगा है। शुक्रवार को एक ओर जहां सूरत कोर्ट से सजा मिलने के आधार पर राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर कांग्रेस के निर्माणाधीन मुख्यालय पर बुलडोजर चला दिया गया है।

कांग्रेस के निर्माणाधीन मुख्यालय पर यह बुलडोजर कार्रवाई पीडब्लूडी ने अतिक्रमण के आरोप में की है। हालांकि, खबरों में कहा जा रहा है कि कांग्रेस के निर्माणाधीन मुख्यालय की सीढ़ियां लोगों के पैदल चलने के लिए बने फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बनी हुई थीं, इसीलिए पीडब्लूडी ने सर्वे के बाद यहां अतिक्रमणरोधी अभियान चलाकर तोड़फोड़ की है।


हालांकि, पीडब्लूडी की इस कथित अतिक्रमण रोधी अभियान के समय पर कई सवाल उठ रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि जिस दिन राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने का आदेश जारी हुआ, उसी दिन पार्टी के निर्माणाधीन मुख्यालय पर बुलडोजर कार्रवाई करना महज इत्तेफाक नहीं हो सकता। लोग इसे एक ‘क्रोनोलॉजी’ के तहत देख रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;