मध्य प्रदेश में अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में, कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा, कहा- आपने कसम खा ली है...

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि पहले व्यापमं महाघोटाला, फिर कृषि विस्तार अधिकारी घोटाला, फिर पटवारी भर्ती घोटाला और अब आरक्षक भर्ती घोटाला। इतने घोटाले बिना सरकार के संरक्षण नहीं हो सकते हैं।

मध्य प्रदेश में अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में
मध्य प्रदेश में अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में
user

नवजीवन डेस्क

सरकारी भर्ती परीक्षा से लेकर तमाम शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं में गड़बड़ी के लिए चर्चित मध्य प्रदेश में अब आरक्षक भर्ती परीक्षा विवादों में है। इस मामले में कर्मचारी चयन मंडल भोपाल ने जहां थाने में शिकायत दर्ज कराई है, वहीं कांग्रेस ने बीजेपी की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला है।

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2023 आयोजित कर रहा है। यह परीक्षा 12 अगस्त को शुरु हुई। परीक्षा के पहले दिन रीवा के महारानी लक्ष्मीबाई कॉलेज में अनाधिकृत प्रवेश-पत्र के साथ परीक्षा में सम्मिलित होने का प्रयास करने का मामला सामने आया और बालाघाट के सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के परीक्षा लैब में अनुचित साधनों का प्रयोग करने की नीयत से अनाधिकृत प्रवेश करने का मामला सामने आया। दोनों मामलों में पुलिस में रिर्पोट दर्ज कराई गई है।


इस पूरे मामले पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि शिवराज सरकार ने कसम खाई हुई है कि कोई भी परीक्षा बिना घोटाले के पूर्ण नहीं होगी, पहले व्यापमं महाघोटाला, कृषि विस्तार अधिकारी घोटाला, फिर पटवारी भर्ती घोटाला और अब आरक्षक भर्ती घोटाला। इतने घोटाले बिना सरकार के संरक्षण नहीं हो सकते हैं।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के पूर्व उपाध्यक्ष सैयद जाफर ने कहा कि बालाघाट जिले की सरदार पटेल यूनिवर्सिटी में आरक्षक भर्ती घोटाले के सबूत मिले। परीक्षा के दौरान कंप्यूटर लैब में गड़बड़ी के पुख्ता सबूत सामने आए हैं। शिवराज जी... प्रदेश के युवाओं के साथ कब तक खिलवाड़ करेंगे और होनहार बच्चों का भविष्य खराब करते रहेंगे। जाफर ने आगे कहा, आपने तो घोटालो की वेब सीरीज बना डाली, अब जनता ने आपको घर बैठाने की है ठानी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Aug 2023, 5:18 PM