अब उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर, तेजी से बढ़ा रही संक्रमित की संख्या, पिछले 24 घंटे में इतने नए केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना फिर से तेज रफ्तार पकड़ने लगा है। राज्य में नए संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। मार्च में हर दिन नए मामलों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना फिर से तेज रफ्तार पकड़ने लगा है। राज्य में नए संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। मार्च में हर दिन नए मामलों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना से 1,368 नए रोगी संक्रमित मिले हैं। पांच मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 299 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान सर्वाधिक 499 नए रोगी राजधानी लखनऊ में मिले। इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 2,598 हो गई है। 24 घंटे पहले सोमवार को प्रदेश में 1,446 नए मरीज मिले थे। यह लगातार चौथा दिन है जब यूपी में एक हजार से अधिक मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार तक प्रदेश में 5,97,619 स्वस्थ हो चुके हैं। यूपी में 8,669 सक्रिय मामले हैं। जबकि 8,790 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है।

वहीं, मेरठ जिले में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। 348 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 16 मरीज संक्रमित निकले हैं। रोजाना 4,000 से ज्यादा सैंपल की जांच होती है। सोमवार को होली की वजह से जांच कम हुई।

यूपी में अब तक कुल 6.13 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 5.97 लाख रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 1.46 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। अब तक कुल 3.45 करोड़ लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है।


गौरतलब है कि यूपी सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए जांच को बढ़ाने और सचेत रहने के निर्देश दिए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा गया है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित कराएं। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia