अब इंडिगो का कारनामा, पटना जाने वाले को पहुंचा दिया उदयपुर, DGCA ने दिए जांच के आदेश

घटना 30 जनवरी को हुई थी जब यात्री अफसर हुसैन को दिल्ली हवाईअड्डे से पटना जाने के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट पकड़नी थी। हालांकि, वह गलती से उदयपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में सवार हो गए और उन्हें वहां पहुंचने के बाद ही इस बात का एहसास हुआ।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में निजी विमान सेवा सेक्टर के कारोबार में आए उछाल के बीच निजी एयरलाइंस की ओर से लापरवाही की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। अब ताजा मामला इंडिगो एयरलाइंस का आया है, जिसने दिल्ली से पटना का टिकट लेने वाले एक यात्री को 1400 किलोमीटर दूर उदयपुर पहुंचा दिया। इस मामले के सामने आने के बाद अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने जांच के आदेश दिए हैं।

यह घटना 30 जनवरी को हुई थी जब यात्री अफसर हुसैन को दिल्ली हवाईअड्डे से पटना जाने के लिए इंडिगो की एक फ्लाइट पकड़नी थी। हालांकि, वह गलती से उदयपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में सवार हो गए और उन्हें वहां पहुंचने के बाद ही इस बात का एहसास हुआ। अब इस मामले के सामने आने पर इंडिगो एयरलाइन ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि हम 6ई319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं। हम इस मामले पर अधिकारियों के साथ लगे हुए हैं। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।


वहीं इस विचित्र घटना पर उड्डयन नियामक, नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने इंडिगो एयरलाइन से एक रिपोर्ट मांगी है, जिसमें एक हवाई यात्री राजस्थान के उदयपुर पहुंच गया, जबकि उसे पटना पहुंचना था। सूत्रों ने कहा कि यह जांच का विषय है कि जब वह गलत विमान में सवार हो रहे थे तो उनके परिचय पत्रों की ठीक से जांच क्यों नहीं की गई। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हम इस पर गौर कर रहे हैं और उचित कार्रवाई करेंगे।

हाल ही में, डीजीसीए ने नियमों के उल्लंघन के लिए गो एयर पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था क्योंकि 9 जनवरी को बेंगलुरू हवाई अड्डे पर यात्री कोच में गो एयर की बेंगलुरु-दिल्ली उड़ान में 55 यात्री सवार थे। डीजीसीए ने नोट किया था कि उचित संचार, समन्वय, सुलह और पुष्टि की कमी जैसी कई गलतियों के परिणामस्वरूप अत्यधिक परिहार्य स्थिति उत्पन्न हुई और इसलिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia