अब मोहन भागवत ने भी उठाया धर्म परिवर्तन और लव जिहाद का मुद्दा, कहा- आखिर शादी के लिए क्यों बदल रहे हैं हिंदू बच्चे

बीजेपी द्वारा लगातार धर्म परिवर्तन और लव जिहाद का मुद्दा उठाए जाने के बाद अब संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी इसी मुद्दे को उठाया है। उन्होंने उत्तराखंड में एक कार्यक्रम में कहा - आखिर क्यों शादी के लिए हिंदू लड़के-लड़कियां धर्म बदल रहे हैं।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी के पितृ संगठन आरएसएस ने भी लव जिहाद और धर्म परिवर्तन का मुद्दा उठाना शुरु कर दिया है। इसकी अगुवाई करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि, "शादी के लिए धर्म परिवर्तन कैसे होता है? हिंदू लड़के और लड़कियां दूसरे धर्म में कैसे बदल रहे हैं? छोटे-छोटे स्वार्थों के लिए ऐसा हो रहा है। ऐसा करने वाले लड़के-लड़कियां गलत कर रहे हैं।"

मोहन भागवत ने कहा कि 'हम अपने बच्चों को तैयार नहीं करते हैं। हमें उन्हें खुद पर और अपने धर्म पर गर्व करना सिखाने की जरूरत है।' भागवत उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें अपने घरों में महात्मा गांधी, भगत सिंह, डॉ. आंबेडकर, वीर सावरकर आदि के चित्र लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि रामायण में कुटुंब की कहानी है, इससे प्रेरणा लेनी चाहिए। कुटुंब बनेगा तो उससे समाज बनेगा। इससे सोया हुआ राष्ट्र जागेगा और भारत विश्व गुरु बनेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia