दुबई में फंसे भारतीयों के लिए मसीहा बना एनआरआई मसाला किंग, घर वापसी के लिए किया सारा इंतजाम

यूएई में प्रतिष्ठित अल-आदिल ट्रेडिंग एलएलसी ग्रुप के प्रमुख धनंजय दातार ने अब तक 1,000 से ज्यादा भारतीयों के टिकट प्रायोजित किए हैं। दातार को उम्मीद है कि बहुत जल्द सभी फंसे हुए भारतीयों की सुरक्षित घर वापसी हो जाएगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पूरी दुनिया पर छाए कोविड-19 संकट में देश के भीतर लाखों लोग यहां-वहां फंसे हुए हैं, बल्कि विदेशों में भी हजारों भारतीय प्रवासी फंसे हुए हैं। इसी तरह दुबई में हजारों भारतीय फंसे हुए हैं। लेकिन इस संकट के समय में दुबई में फंसे इन लोगों के लिए वहां रह रहा एक प्रवासी भारतीय ही मदद के लिए आगे आया है। उसने वहां फंसे भारतीयों को वापस मातृभूमि भेजने के लिए विमान यात्रा का पूरा खर्च उठाया है।

दुबई में रह रहे 56 साल के यूएई के 'मसाला किंग' धनंजय एम. दातार ने अब तक कई भारतीयों की वापसी का इंतजाम कराया है। उन्होंने बताया, "यहां अल्पकालिक वीजा पर आए बहुत-से लोग हैं, जो अब तक फंसे हुए हैं। इनमें गर्भवती महिलाएं, बच्चे, पर्यटक और अन्य लोग शामिल हैं। मैंने 3,000 से अधिक लोगों की घरवापसी के लिए उन्हें केरल, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, गोवा व चंडीगढ़ पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।"

दुबई में मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों से आए लगभग 60,000 लोग हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की थी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत पहल करते हुए वहां से निकासी की अनुमति देने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा। दातार को उम्मीद है कि ठाकरे के निजी हस्तक्षेप के चलते मुंबई के लिए वंदे भारत मिशन के तहत जल्द ही उड़ानों की अनुमति दी जाएगी और फंसे हुए भारतीय देश वापस लौट सकेंगे।

यूएई में प्रतिष्ठित अल-आदिल ट्रेडिंग एलएलसी ग्रुप के प्रमुख धनंजय दातार ने अब तक 1,000 से ज्यादा भारतीयों के टिकट प्रायोजित किए हैं, जबकि अन्य ने पहले से ही टिकट बुक किया हुआ था या उनके पास वापसी के टिकट थे जो अब काम में आ रहे हैं। दातार को उम्मीद है कि बहुत जल्द सभी फंसे हुए भारतीयों की सुरक्षित घर वापसी हो जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia