NSA अधिकारियों ने डिब्रूगढ़ जेल में अमृतपाल से की पूछताछ, साथ मेंं बंद 9 सहयोगियों से भी किया सवाल-जवाब

पंजाब के मोगा के रोड गांव से पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद से अमृतपाल सिंह 23 अप्रैल से डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। अमृतपाल का करीबी पापलप्रीत और चाचा हरजीत सिंह सहित नौ अन्य सहयोगी इस साल मार्च से डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं।

एनएसए अधिकारियों ने डिब्रूगढ़ जेल में अमृतपाल से पूछताछ की
एनएसए अधिकारियों ने डिब्रूगढ़ जेल में अमृतपाल से पूछताछ की
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) ने पंजाब के खालिस्तान समर्थक नेता और 'वारिस पंजाब डे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह मामले की जांच तेज कर दी है। इसी कड़ी में एजेंसी के अधिकारियों ने मंगलवार को असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल और उसके अन्य 9 सहयोगियों से कड़ी पूछताछ की।

पंजाब के मोगा के रोड गांव से पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद से अमृतपाल सिंह 23 अप्रैल से डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एनएसए के अधिकारी मंगलवार को डिब्रूगढ़ पहुंचे और जेल में उससे दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। इस बीच, डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल के अन्य नौ सहयोगियों से भी एनएसए अधिकारियों ने पूछताछ की।


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि अमृतपाल सिंह से अलग से पूछताछ की गई। बाद में उसके सहयोगियों से पूछताछ की गई। पिछले हफ्ते अमृतपाल सिंह के माता-पिता-तरसेन सिंह और बलविंदर कौर-ने उससे जेल में मुलाकात की थी। इससे पहले चार मई को अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणपाल कौर ने भी उससे जेल में मुलाकात की थी।

किरणपाल के साथ एक अन्य कैदी और अमृतपाल के सहयोगी दलजीत सिंह कलसी के परिवार के सदस्य भी मुलाकात के लिए पहुंचे थे। अमृतपाल सिंह के करीबी पापलप्रीत और चाचा हरजीत सिंह सहित नौ अन्य सहयोगी इस साल मार्च से डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। इन सभी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia