वायुसेना की एयर स्ट्राइक के वक्त बालाकोट में सक्रिय थे 300 मोबाइल फोन, एनटीआरओ ने दी थी जानकारी

भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को जब पाकिस्तान के बालाकोट में हमला किया तो उस वक्त वहां 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे। यह जानकारी एनटीआरओ ने एजेंसियों को दी थी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा इलाके बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हमले में कितने आतंकी मारे गए, इसकी सही संख्या का अभी तक कोई अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। हमले के पहले ही दिन सूत्रों के हवाले से 300 से 350 आतंकियों के मारे जाने की खबरें सामने आईं थी। इसके बाद जब मारे गए आतंकियों की संख्या पर सवाल उठने लगे तो सरकार की तरफ से इस पर एकदम सन्नाटा छा गया।

अब नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (एनटीआरओ) के सर्विलांस के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने खुलासा किया है कि जिस समय वायुसेना ने हमला किया उस समय बालाकोट में 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे। एएनआई के मुताबिक इसी तरह के सक्रिय टारगेट की जानकारी दूसरी भारतीय खुफिया एजेंसियों ने भी उपलब्ध कराई थी।

एजेंसी का कहना है कि खुफिया एजेंसियों ने सैटेलाइट के जरिए बालाकोट स्थित में जैश-ए-मोहम्मद के कैंप में काफी संख्या में आतंकियों के मौजूद होने के इनपुट दिए थे। इसी सूचना के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को मिराज लड़ाकू विमानों के जरिए आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक की थी।

इससे पहले सोमवार को मारे गए आतंकियों की संख्या के सवालों पर वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कोयंबटूर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि वे टारगेट को निशाना बनाते वक्त होने वाली मौतों की संख्या नहीं गिनते। उन्होंने कहा कि इस हमले में हताहतों की संख्या की जानकारी सरकार देगी।

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक कार्यक्रम में कहा था कि इस हमले में कम से कम 250 आतंकी मारे गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia