नूंह हिंसा: AAP के हरियाणा संयोजक पर हत्या का केस दर्ज, लगे गंभीर आरोप

प्रत्यक्षदर्शी पवन कुमार, एक अन्य बजरंग दल कार्यकर्ता, जो हमले के समय प्रदीप कुमार के साथ थे, ने पुलिस को बताया कि जावेद ने लोगों के एक समूह के साथ उनके वाहन को रोका और उनसे प्रदीप पर हमला करने के लिए कहा।

नूंह हिंसा मामले में AAP के हरियाणा संयोजक पर हत्या का केस।
नूंह हिंसा मामले में AAP के हरियाणा संयोजक पर हत्या का केस।
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक अहमद जावेद के खिलाफ नूंह हिंसा मामले में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर के मुताबिक, 31 जुलाई को सोहाना में हुई हिंसा के दौरान जावेद ने भीड़ को बजरंग दल नेता प्रदीप कुमार की हत्या के लिए उकसाया था।

प्रत्यक्षदर्शी पवन कुमार, एक अन्य बजरंग दल कार्यकर्ता, जो हमले के समय प्रदीप कुमार के साथ थे, ने पुलिस को बताया कि जावेद ने लोगों के एक समूह के साथ उनके वाहन को रोका और उनसे प्रदीप पर हमला करने के लिए कहा, जो नलहर मंदिर से पुलिस द्वारा बचाए जाने के बाद घर जा रहे थे।

इस बीच, नूंह में रविवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई। नूंह में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर निलंबन 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। नूंह में तोड़फोड़ अभियान चौथे दिन भी जारी रहा। होटल सहारा को बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि हिंसा के दौरान होटल की छत से पत्थर फेंके गए थे।

राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि 104 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 216 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 80 लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;