नूंह हिंसा के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, पैर में लगी गोली, मौके से बंदूक, कारतूस बरामद

गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक आरोपी के कब्जे से एक अवैध देशी पिस्तौल और प्रयुक्त कारतूस और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के नूंह जिले में पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जो 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में शामिल था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, गुप्त सूचना के बाद इंस्पेक्टर विमल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गुरुवार को मुठभेड़ के बाद आरोपी नूंह के फिरोजपुर नमक निवासी ओसामा उर्फ पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गोलीबारी के दौरान संदिग्ध को पैर में गोली लगी।

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता कृष्ण कुमार ने कहा, "संदिग्ध को आगे के इलाज के लिए नल्हड़ मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के कब्जे से एक अवैध देशी पिस्तौल और प्रयुक्त कारतूस और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।"

संदिग्ध नूंह के नल्हड़ में भड़की हिंसा में वांछित था। पुलिस ने बताया कि आरोपी अली मेव से फिरोजपुर नमक की ओर जा रहा था, तभी पुलिस टीम ने मुठभेड़ के बाद उसे पकड़ लिया।


पुलिस ने बताया कि नूंह हिंसा मामले में अब तक 61 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 292 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 12 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

नूंह के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया ने जनता से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और अफवाह फैलाने वालों से नूंह पुलिस सख्ती से निपटेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia