नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार, पुलिस ने फरीदाबाद से खदेड़कर गिरफ्तार किया

बिट्टू बजरंगी पर नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है, जिसके बाद नूंह में हिंसा भड़की थी। नूंह से शुरू हुई हिंसा ने गुरुग्राम और आसपास के कई इलाकों को भी अपनी चपेट में ले लिया था।

नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी फरीदाबाद से गिरफ्तार
नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी फरीदाबाद से गिरफ्तार
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बजरंगी को उसके फरीदाबाद स्थित घर के पास से खदेड़कर गिरफ्तार किया गया है। बिट्टू की गिरफ्तारी का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह पुलिस वालों से भागता नजर आ रहा है। लेकिन हथियारों से लैस कई पुलिस वाले उसे खदेड़कर पकड़ लेते हैं।

बिट्टू बजरंगी पर नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है, जिसके बाद नूंह में हिंसा भड़की थी। नूंह से शुरू हुई हिंसा ने गुरुग्राम और आसपास के कई इलाकों को भी अपनी चपेट में ले लिया था। हिंसा भड़काने का मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी को ही माना जा रहा है। पुलिस ने जांच के बाद अब उसे गिरफ्तार कर लिया है।


मिली जानकारी के अनुसार बजरंग दल के बिट्टू बजरंगी को नूंह पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हिंसा के बाद नूंह के सदर थाना में बिट्टू बजरंगी पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। एएसपी उषा कुंडू की शिकायत पर बिट्टू के खिलाफ आईपीसी की धारा 148, 149, 332, 353, 186, 395, 397, 506, 25, 54, 59 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि हरियाणा के नूंह में वीएचपी और बजरंग दल ने हर साल की तरह इस बार भी 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया था। लेकिन बृजमंडल यात्रा से पहले बिट्टी बजरंगी और मोनू मानेसर का वीडियो वायरल होने के बाद यात्रा को लेकर तनाव हो गया था। यात्रा वाले दिन उस पर पथराव हो गया और देखते ही देखते यह सांप्रदायिक हिंसा में बदल गया। इस दौरान सैकड़ों गाड़ियों में आग लगा दी गई। हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद, सोहना और गुरुग्राम तक फैल गई। हिंसा में दो होमगार्ड जवानों और एक मौलवी सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी और 80 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;