श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर 3 हुई, 11 जवानों का चल रहा है इलाज

श्रीनगर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को हुए आतंकी हमले में घायल 12 पुलिसकर्मियों में शामिल कांस्टेबल रमीज अहमद का देर रात अस्पताल में गंभीर हालत के बाद निधन हो गया। इससे पहले हमले में एक सब-इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल शहीद हुए थे।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में सोमवार को हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। एक सब-इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के बाद देर रात कांस्टेबल रमीज अहमद ने भी दम तोड़ दिया। हमले में घायल 11 जवानों का इलाज चल रहा है।

श्रीनगर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को हुए आतंकवादी हमले में घायल हुए 12 पुलिसकर्मियों में शामिल कांस्टेबल रमीज अहमद का देर रात अस्पताल में गंभीर हालत के बाद निधन हो गया। इससे पहले इस हमले में एक सब-इंस्पेक्टर और एक सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शहीद हुए थे। हमले में 11 पुलिसकर्मी घायल हैं, जिनका श्रीनगर शहर के दो अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


इस घटना पर डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि कायरतापूर्ण हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। वहीं, कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि 2-3 आतंकवादियों ने हमले को अंजाम दिया जिसमें सशस्त्र पुलिस की 9वीं बटालियन की एक बस को निशाना बनाया गया। एक आतंकी संगठन, 'कश्मीर टाइगर्स' ने हमले की जिम्मेदारी ली है। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि यह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन का आतंकी सेल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले पर रिपोर्ट मांगी है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट में कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बारे में जानकारी मांगी है। उन्होंने उन सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है जो हमले में शहीद हुए हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia