ओडिशा: बालासोर रेल हादसे में CBI की एक और कार्रवाई, सिग्नल जेई आमिर का घर किया सील, परिवार समेत है लापता

सीबीआई के अधिकारियों ने सिग्नल जेई आमिर खान के घर को सील कर दिया। बता दें कि बालासोर ट्रेन हादसे में 280 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं 900 से अधिक लोग घायल हुए थे।

बालासोर के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को बड़ा रेल हादसा हुआ था, तस्वीर उश समय की है। फोटो: सोशल मीडिया
बालासोर के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास 2 जून को बड़ा रेल हादसा हुआ था, तस्वीर उश समय की है। फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के बालासोर रेलवे स्टेशन के पास हुए ट्रेन हादसे की जांच के लिए एक बार फिर सीबीआई वहां पहुंची। सीबीआई के अधिकारियों ने सिग्नल जेई आमिर खान के घर को सील कर दिया। बता दें कि बालासोर ट्रेन हादसे में 280 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं 900 से अधिक लोग घायल हुए थे।

खबरों के मुताबिक, बालासोर रेलवे स्टेशन पर तैनात सिग्नल जेई आमिर खान पर सीबीआई के शक की सुई घूम रही है। ऐसे में अब उसका घर सील कर दिया गया है। हालांकि जब आमिर खान से पहली बार पूछताछ हुई उसके बाद से ही वो अपने परिवार के साथ फरार है।

इससे पहले सीबीआई के अधिकारियों ने जांच शुरू करते ही सबसे पहले बहानागा रेलवे स्टेशन की लॉगबुक, तकनीकी उपकरण और रिले पैनल को जब्त कर लिया था। साथ ही बहानागा रेलवे स्टेशन और उसमें लगे इंटरलाकिंग सिस्टम पैनल को भी सील कर दिया था, जिससे उसकी सिग्नल प्रणाली तक कोई न पहुंच पाए। इसके साथ ही अगले आदेश तक बहानागा स्टेशन पर रेलगाड़ियों के रुकने पर भी रोक लगा दी थी।


दूसरी ओर बालासोर हादसे में मारे गए 207 लोगों की पहचान हो चुकी है। इनके शवों को उनके परिजनों को सौंपा जा चुका है। जबकि 80 से ज्यादा शवों की पहचान नहीं हुई, उन्हें एम्स भुवनेश्वर में खास तरीके के कंटेनरों में रखा गया है। 75 शवों की पहचान के लिए डीएनए सैंपल दिल्ली की फोरेंसिक साइंस लैब भेजे गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */