ओडिशा रेल हादसा: अगर आपको नहीं मिल रहे अपने तो इन वेबसाइट पर ढूंढें, घायलों-मृतकों की सूची जारी

पहचान की सुविधा के लिए वेबसाइटों पर मृत यात्रियों की सूची और तस्वीरें भी अपलोड की गई हैं। एक अधिकारी ने कहा, बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की तस्वीरें केवल पहचान की सुविधा के लिए पोस्ट की जा रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बालासोर ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों की आसानी से पहचान करने के लिए ओडिशा सरकार ने तीन वेबसाइटों पर यात्रियों के विवरण अपलोड किए हैं। विभिन्न अस्पतालों में इलाज कराने वाले यात्रियों की सूची एसआरसीओडिशाडॉटएनआईसीडॉटइन, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटबीएमसीडॉटजीओवीडॉटइन और डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटओएसडीएमएडॉटओआरजी पर अपलोड की गई है।

पहचान की सुविधा के लिए उपरोक्त वेबसाइटों पर मृत यात्रियों की सूची और तस्वीरें भी अपलोड की गई हैं। एक अधिकारी ने कहा, बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की तस्वीरें केवल पहचान की सुविधा के लिए पोस्ट की जा रही हैं। दुर्घटना की प्रकृति को देखते हुए पोस्ट की गई तस्वीरें विचलित करने वाली हैं। सरकार ने बच्चों को इन तस्वीरों को देखने से बचने की सलाह दी है।

अधिकारी ने कहा कि कोई भी (मीडिया/व्यक्ति/फर्म इत्यादि) विशेष राहत आयुक्त, ओडिशा की पूर्व लिखित स्वीकृति के बिना किसी भी उद्देश्य के लिए छवियों का पुन: प्रकाशन/प्रसारण या उपयोग नहीं कर सकता है। अधिकारी ने कहा कि भुवनेश्वर नगर निगम आयुक्त के कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है, जहां से वाहनों के साथ लोगों को अस्पताल या मुर्दाघर भेजा जाएगा।

बीएमसी ने एक हेल्पलाइन नंबर 1929 जारी किया है। इसके अलावा, सभी प्रवेश बिंदुओं - कटक रेलवे स्टेशन, बसस्टैंड और एससीबी मेडिकल कॉलेज, भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन, बारामुंडा बस स्टैंड और भुवनेश्वर हवाई अड्डा - पर हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं।


मृतक व्यक्तियों के परिवार/मित्र/रिश्तेदार और दु:खद ट्रेन दुर्घटना में फंसे यात्री सहायता के लिए टोल फ्री नंबर - 18003450061/1929 पर संपर्क कर सकते हैं। वे नोडल अधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं जिनके नाम और टेलीफोन नंबर इस प्रकार हैं - राजेश प्रधान: 6370946287; आशीष पात्रा: 7978095293; देबाशीष मिश्रा: 6370585221; दीपक कुमार राउत: 8249217415 और संदीप मोहराणा: 8847822559।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia