ओडिशा ट्रेन हादसाः CBI ने दुर्घटनास्थल से जुटाए सबूत, कुछ रेलवे कर्मचारियों के मोबाइल जब्त किए

सीबीआई टीम ने मंगलवार को दो बार दुर्घटनास्थल और बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन का दौरा किया था और बुधवार को फिर से वहां करीब 45 मिनट बिताए और दुर्घटना से जुड़ी अहम जानकारियां और सबूत जुटाए। टीम ने मेन लाइन, लूप लाइन, दुर्घटनास्थल, सिग्नलिंग रूम का मुआयना किया।

ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच कर रही CBI ने आज दुर्घटनास्थल से कुछ सबूत जुटाए
ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच कर रही CBI ने आज दुर्घटनास्थल से कुछ सबूत जुटाए
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने दुर्घटनास्थल और बहानगा स्टेशन से कुछ सबूत एकत्र किए हैं, जहां 2 जून की शाम भीषण दुर्घटना हुई थी। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने सभी कर्मचारियों से पूछताछ की और कुछ रेलवे कर्मचारियों के मोबाइल फोन भी जब्त किए, जो दुर्घटना के समय ड्यूटी पर थे।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई के अधिकारियों ने मंगलवार को दो बार दुर्घटनास्थल और बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन का दौरा किया था और बुधवार को फिर से वहां करीब 45 मिनट बिताए और दुर्घटना से जुड़ी अहम जानकारियां और सबूत जुटाए। सीबीआई की टीम ने फोरेंसिक और तकनीकी टीम के साथ मेन लाइन, लूप लाइन, दुर्घटनास्थल, सिग्नलिंग रूम और स्टेशन मास्टर के कार्यालय का मुआयना किया।


सीबीआई टीम अपनी जांच के दौरान कर्मचारियों के कॉल रिकॉर्ड, व्हाट्सएप कॉल, संदेश और सोशल मीडिया के उपयोग की जांच कर सकती है। रेलवे बोर्ड ने पिछले रविवार को इस दुखद हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसमें मरने वालों की संख्या 288 हो गई है। सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम सोमवार शाम बालासोर पहुंची थी और मंगलवार से मामले की जांच शुरू की।

सीबीआई के अलावा रेल सुरक्षा आयुक्त भी हादसे की जांच कर रहे हैं। दक्षिण-पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि सीबीआई और रेलवे सुरक्षा आयुक्त दोनों अलग-अलग अपनी जांच कर रहे हैं और केंद्रीय एजेंसी आवश्यक साक्ष्य एकत्र कर रही है। बता दें कि भारत में दशकों बाद हुई सबसे भीषण तिहरी ट्रेन दुर्घटना में ओडिशा के 39 सहित 288 लोगों की जान गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia