ओडिशा ट्रेन हादसाः राहुल गांधी ने रेल मंत्री का इस्तीफा मांगा, बोले- मोदी सरकार जिम्मेदारी से नहीं भाग सकती

बालासोर जिले में हुए भीषण ट्रेन हादसे पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी आज कई रिपोर्ट जारी कर सरकार से ऊपर से नीचे तक जिम्मेदारी तय करने की मांग की। इस बीच रेलवे बोर्ड ने आज हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

राहुल गांधी ने ओडिशा ट्रेन हादसा पर रेल मंत्री का इस्तीफा मांगा
राहुल गांधी ने ओडिशा ट्रेन हादसा पर रेल मंत्री का इस्तीफा मांगा
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसे में 275 लोगों की मौत पर बीजेपी सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी ने रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार इतनी दर्दनाक दुर्घटना की ज़िम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती है। प्रधानमंत्री को तुरंत रेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए।

बालासोर ट्रेन हादसे में इतनी बड़ी तादाद में मौतों पर ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने आज कहा कि 270 से ज्यादा मौतों के बाद भी कोई जवाबदेही क्यों नहीं तय की गई है। मोदी सरकार इतनी दर्दनाक दुर्घटना की ज़िम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती है। प्रधानमंत्री को फ़ौरन रेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए!


इससे पहले दुर्घटना वाले दिन भी राहुल गांधी ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से पीड़ितों की सहायता में जुटने की अपील की थी। उन्होंने कहा था- ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के दुखद समाचार से व्यथित हूं। मेरा दिल शोक संतप्त परिवारों के लिए प्रार्थना करता है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से आग्रह करता हूं कि बचाव के प्रयासों के लिए आवश्यक सभी सहायता प्रदान करें।

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भीषण ट्रेन हादसे को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी आज कई रिपोर्ट जारी कर सरकार से ऊपर से नीचे तक जिम्मेदारी तय करने की मांग की। खड़गे ने बीजेपी सरकार पर रेल सुरक्षा पर ध्यान देने के बजाय प्रचार में डूबे रहने का आरोप लगाया। इस बीच रविवार शाम को रेल मंत्री ने ऐलान किया कि रेलवे बोर्ड ने ओडिशा ट्रेन हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia