ओडिशा रेल हादसा: तीसरे दिन पटरी पर लौटी ट्रेन, लापता लोगों पर रेल मंत्री बोले, ‘अभी जिम्मेदारी खत्म नहीं हुई'

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, 'हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि लापता लोगों के परिवार के सदस्य जल्द से जल्दी अपने परिजनों से मिल सकें। उन्हें जल्द से जल्द खोजा जा सके। हमारी जिम्मेदारी अभी खत्म नहीं हुई है।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे के बाद दुर्घटना ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई। इस बात की जानकारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी। इस दौरान भावुक नजर आए। उन्होंने कहा, 'हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि लापता लोगों के परिवार के सदस्य जल्द से जल्दी अपने परिजनों से मिल सकें। उन्हें जल्द से जल्द खोजा जा सके। हमारी जिम्मेदारी अभी खत्म नहीं हुई है।'

बता दें इस हादसे के रेलमंत्री विपक्ष के निशाने पर हैं। ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसे में 275 लोगों की मौत पर बीजेपी सरकार को घेरते हुए विपक्ष ने रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों की एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान हुई रेल दुर्घटनाओं के लिए अंग्रेजों को दोषी नहीं ठहराते थे बल्कि रेल मंत्री जिम्मेदारी लेते थे और इस्तीफा देते थे। बीजेपी और आरएसएस लोगों का भविष्य देखने में असमर्थ है।


इससे पहले राहुल गांधी ने रविवार को कहा था कि मोदी सरकार इतनी दर्दनाक दुर्घटना की ज़िम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती है। प्रधानमंत्री को तुरंत रेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए।बालासोर ट्रेन हादसे में इतनी बड़ी तादाद में मौतों पर ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि 270 से ज्यादा मौतों के बाद भी कोई जवाबदेही क्यों नहीं तय की गई है। मोदी सरकार इतनी दर्दनाक दुर्घटना की ज़िम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती है। प्रधानमंत्री को फ़ौरन रेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए।

कब और कैसे हुआ हादसा?

ओडिशा के बालासोर के पास शुक्रवार शाम करीब शाढ़े 7 बजे हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पहले डिरेल होकर बगल वाली पटरी पर पर जा गिरे। दूसरी तरफ से शालीमार से चेन्नई जा रही रोमंडल एक्सप्रेस तेज रफ्तार से आ रही थी। हावड़ा और कोरोमंडल एक्सप्रेस में इतनी जोरदार टक्कर हुई कि कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगियां भी ट्रैक से उतर कर दूसरी पटरी में आ रही मालगाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में 275 लोगों से अधिक की मौत हो गई, जबकि 900 से अधिक लोग घायल हो गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia