हालात

लोकसभा चुनाव LIVE: एनपीपी ने मणिपुर और मेघालय से उम्मीदवारों का किया ऐलान, अगाथा संगमा तुरा से लड़ेंगी चुनाव

दिवंगत पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा की पार्टी नेशनलिस्ट पिपुल्स पार्टी ने मेघालय और मणिपुर से अपने दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। एनपीपी ने मेघालय के तुरा सीट से अगाथा संगमा और मणिपुर से थंगमिनिलेन कीगेन को टिकट दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया  

नवजीवन डेस्क

15 Mar 2019, 8:40 PM

एनपीपी ने मणिपुर और मेघालय से उम्मीदवारों का किया ऐलान, अगाथा संगमा तुरा से लड़ेंगी चुनाव

दिवंगत पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा की पार्टी नेशनलिस्ट पिपुल्स पार्टी ने मेघालय और मणिपुर से अपने दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। एनपीपी ने मेघालय के तुरा सीट से अगाथा संगमा और मणिपुर से थंगमिनिलेन कीगेन को टिकट दिया है।

15 Mar 2019, 8:13 PM

एनसीपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, शरद पवार के पोते पार्थ अजित को भी मिला टिकट

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एनसीपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 5 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। लिस्ट में शरद पवार के भतीजे अजित पवार के बेट पार्थ पवार को पुणे की मवाल सीट से टिकट दिया गया है। इससे पहले एनसीपी के12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो चुका है।

15 Mar 2019, 6:33 PM

लोकसभा चुनाव 2019 : पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चा ने 25 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की

15 Mar 2019, 5:57 PM

समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद से सुरेंद्र शर्मा को अपना उम्मीदवार घोषित किया

समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद से सुरेंद्र शर्मा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने तीसरी सूची जारी करते हुए 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। पार्टी ने गोंडा से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह को टिकट दिया है। वहीं, संभल सीट से शफीकुर रहमान को प्रत्याशी बनाया है।

15 Mar 2019, 5:08 PM

मुझे लगता है कि पप्पू यादव महागठबंधन का हिस्सा बनेंगे: रंजीता रंजन

पटना में कांग्रेस नेता के रंजीता रंजन ने कहा, “बिहार में महागठबंधन 17 मार्च को अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करेगा। मुझे लगता है कि पप्पू यादव महागठबंधन का हिस्सा बनेंगे।”

15 Mar 2019, 5:06 PM

निष्पक्ष चुनाव की गुहार लेकर हम चुनाव आयोग के दरवाजे पर बैठे हैं: मनीष सिसोदिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, “लोकतंत्र में चुनाव के समय चुनाव आयोग ही राजनीतिक दलों का माई बाप होता है। बीजेपी के इशारे पर आम आदमी पार्टी के कॉल सेंटर्स पर चारों तरफ छापे डाले जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस की गुंडागर्दी रोकना जरूरी है। निष्पक्ष चुनाव की गुहार लेकर हम चुनाव आयोग के दरवाजे पर बैठे हैं।”

15 Mar 2019, 4:54 PM

दिल्ली पुलिस हमारे एक और कॉल सेंटर पर पहुंची, कर्मचारियों से कर रही है पूछताछ: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में वोटर लिस्ट का मामला पिछले कई महीनों से गरमाया हुआ है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार ट्वीट कर चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली पुलिस हमारे एक और कॉल सेंटर पहुंची है और वहां के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है।”

इससे पहले उन्होंने मनीष सिसोदिया के ट्वीट को रीट्वीट करके हमला बोला। मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में कहा कि हमारे कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड करा दी गई है। पिछले 4 दिन में यह तीसरी रेड है। आज सुबह ही मैं इलेक्शन कमीशन से मिलकर आया था। उसके एक घंटे में कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड। इससे साफ है कि इलेक्शन कमीशन हमारा सारा डेटा मोदी जी को देना चाहता है। मैं फिर इलेक्शन कमीशन जा रहा हूं।”

15 Mar 2019, 4:46 PM

दिल्ली में अब तक 63449 होर्डिंग्स, बैनर, पोस्टर हटा दिए गए हैं: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अब तक (आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से) कुल 63449 होर्डिंग्स, बैनर, पोस्टर हटा दिए गए हैं। आबकारी अधिनियम के तहत कुल 137 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 44 एफआईआर आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज की गई हैं।

15 Mar 2019, 4:41 PM

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव से पहले खुफिया विभागों के साथ बैठक की

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव से पहले कई विभागों के साथ की बैठक की। इस बैठक में डीजी बीसीएएस, डीजी बीएसएफ, निदेशक, वित्तीय खुफिया इकाई (एफआईयू-इंडिया) और डीजी सीआरपीएफ भी बैठक में मौजूद हैं।

15 Mar 2019, 4:36 PM

दिल्ली पुलिस के छापे के खिलाफ चुनाव आयोग के सामने धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी के नेता

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया, राघव चड्ढा, संजय सिंह और आतिशी चुनाव आयोग के सामने धरने पर बैठ गए हैं। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया ने चुनाव आयोग पर बीजेपी के दबाव में आकर काम करने का आरोप लगाया है।

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूछा कि चार दिन में पुलिस की तीसरी रेड पड़ी है। और जब हम पूछ रहे हैं कि हमारा गुनाह क्या है तो पुलिस कुछ नहीं बता रही? पुलिस सिर्फ एक बात बोल रही है कि आपका डेटा दे दो। इसका मतलब चुनाव आयोग हमारा डेटा लेकर अमित शाह को देना चाहता है।

उन्होंने आगे कहा कि सभी विधायक और सभी लोग चुनाव आयोग पहुंचें। आज चुनाव आयोग को बताना पड़ेगा कि हमारे ऊपर रेड क्यों करवाई जा रही हैं। हमारा कसूर क्या है?।”

वहीं मनीष सिसौदिया ने कहा, “मैं चुनाव आयोग के बाहर खड़ा हूं और चुनाव आयोग से मिलने के लिए वेट कर रहा हूं। जब तक चुनाव आयोग नहीं मिलेगी तब तक मैं निर्वाचन सदन के बाहर इंतज़ार करूंगा।”

15 Mar 2019, 4:23 PM

साक्षी महाराज का दावा- विश्व नेता हैं पीएम मोदी, इस इलेक्शन के बाद 2024 में नहीं होगा चुनाव

बीजेपी नेता और उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि इस लोकसभा चुनाव के बाद 2024 में चुनाव नहीं होगा क्योंकि पीएम मोदी सारे विश्व के नेता है। उन्होंने आगे कहा कि सारे देश में चर्चा है, मोदी हैं तो देश हैं। साक्षी महाराज ने यह बयान उन्नाव में आयोजित समर्पण निधि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिया।

15 Mar 2019, 4:10 PM

प्रयागराज से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत करेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 18 मार्च से प्रयागराज से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत करेंगी। जनता से सीधा संवाद करने के लिए वह गंगा नदी के रास्ते प्रयागराज से वाराणसी जा सकती हैं।

15 Mar 2019, 4:05 PM

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्थ अजीत पवार को पुणे जिले में मावल संसदीय क्षेत्र से टिकट मिला है।

15 Mar 2019, 4:03 PM

अपना दल-बीजेपी गठबंधन को मुहर, 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल

15 Mar 2019, 4:00 PM

महाराष्ट्र: वंचित बहुजन आघाडी पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची

लोकसभा चुनाव के प्रकाश अंबेडर की पार्टी वंचित बहुजन आघाडी ने उम्मीदारों की पहली सूची जारी कर दी है। लिस्ट में 37 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

15 Mar 2019, 3:56 PM

समाजवादी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, लिस्ट में 4 प्रत्याशियों के हैं नाम

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। लिस्ट में पार्टी ने 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। पार्टी ने गोंडा से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह को टिकट दिया है। वहीं, संभल सीट से शफीकुर रहमान को प्रत्याशी बनाया है।

15 Mar 2019, 3:13 PM

54 लाख रुपये की नगदी और 8.53 करोड़ की शराब जब्त: कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक 54 लाख रुपये की नगदी और 8.53 करोड़ रुपये की शराब जब्त की जा चुकी है। इसके अलावा 650 ग्राम सोना और 40 किलोग्राम चांदी भी जब्द की गई है।

15 Mar 2019, 2:38 PM

सीएम पटनायक ने माइनिंग में घोटाला किया है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सीएम नवीन पटनाया पर हमला करते हुए कहा कि खनन में घोटाला कर सीएम पटनायक ने अपने मित्रों को पैसा दिया है।

15 Mar 2019, 2:36 PM

नवीन पटनायक और नरेंद्र मोदी ने किसी को रोजगार नहीं दिया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा की मैं यह पूछना चाहता हूं कि ओडिशा के बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया। काग्रेंस अध्यक्ष ने कहा कि एक व्यक्ति नहीं है जो यह कह सके कि नवीन पटनायक और पीएम मोदी ने रोजगार दिया।

मंच से राहुल गांधी ने राफेल का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राफेल डील में नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि राफेल डील को बदलवा कर पीएम मोदी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दिलवाया है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने जिस तरह से राजस्थान में स्वास्थ्य का अधिकार दिया उसी तरह से हम देश के नागरिकों को स्वास्थ्य का अधिकार देंगे।

15 Mar 2019, 2:29 PM

मोदी सरकार ने उद्योगपतियों का लाखों करोड़ माफ किया, लेकिन किसानों का एक रुपया भी नहीं: राहुल

ओडिशा के बारगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा क हर भाषम में पीएम मोदी किसानों की बात करते हैं, लेकिन किसानों के लिए वे कुछ नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन सालों में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये चंद उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने किसानों का एक रुपया माफ नहीं किया।

15 Mar 2019, 2:10 PM

आंध्र प्रदेश में जन सेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी बीएसपी, मायावती ने किया ऐलान

बीएसपी प्रमुख मायावती ने ऐलान किया है कि आंध्र प्रदेश में उनकी पार्टी जन सेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि सीटें को लेकर लगभग फैसला किया जा चुका है।

15 Mar 2019, 1:54 PM

दिल्ली: चुनाव आयोग से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, बीजेपी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

दिल्ली में चुनाव आयोग से कांग्रेस एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर बीजेपी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह की अगुवाई में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की। कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि आचार संहिता लगे होने के बावजूद पेट्रोल पंपों और एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के पोस्टर्स लगे रहे, इस बात की हमने आयोग से शिकायत की है।

15 Mar 2019, 1:11 PM

मैनपुरी में रैली कर मुलायम सिंह यादव के लिए प्रचार करेंगी बीएसपी सुप्रीमो मायावती

बीएसपी प्रमुख मायावती 19 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रैली करेंगी। इस सीट से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव उम्मीदवार हैं। 1993 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब मायावती मुलायम सिंह यादव के लिए प्रचार करेंगी। बता दें कि गुरुवार को अखिलेश यादव ने बताया था कि अखिलेश यादव और मायावती कई साझा रैलियां करेंगे।

15 Mar 2019, 1:06 PM

डीएमके प्रमुख किन सीटों पर लड़ेगी चुनाव एमके स्टालिन ने दी जानकारी

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने बताया कि कहां-कहां से कौन सी पार्टी चुनाव लड़ेगी। जिस जगह से पार्टी चुनाव लड़ेगी वो थूथुकुडी, चेन्नई दक्षिण, चेन्नई सेंट्रल, कांचीपुरम, नीलगिरी, पोलाची शामिल हैं। एमडीएमके इरोड से जबकि कांग्रेस कृष्णगिरि, त्रिची, तेनी, पुदुचेरी से चुनाव लड़ेगी। वहीं सीपीएम कोयंबटूर और मदुरै, सीपीआई- तिरुपुर और नागपट्टिनम लड़ेगी।

15 Mar 2019, 12:24 PM

स्वास्थ्य सेवाओं में निजीकरण ठीक नहीं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने स्वास्थ्य पेशेवरों से संवाद में कहा कि मैं स्वास्थ्य सेवाओं में निजीकरण का विरोध करता हूं। उन्होंने कहा, “मैं आप लोगों से सुनकर, समझकर समाधान निकालना चाहता हूं। चिकित्सा सुविधाओं, प्रणालियों, बीमा के बारे में लोग जो सुझाव देंगे उन सुझावों को लेकर हम काम करेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने नेताओं से कहता हूं की वो ज्यादा से ज्यादा जनता के प्रति संवेदनशील बनें. आदिवासियों के प्रति ज्यादा संवेदनशील बनें।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “आयुष्मान भारत केवल एक सीमित संख्या में स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को लक्षित करने वाली योजना है। यह भारत के सबसे अमीर व्यवसायियों में से एक है।”

15 Mar 2019, 12:14 PM

छत्तीसगढ़: रायपुर में स्वास्थ्य पेशेवरों में संवाद कर रहे हैं राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ में रायपुर में स्वास्थ्य पेशेवरों से राहुल गांधी ने संवाद किया। आयुष्मान भारत योजना पर उन्होंने कहा कि आप इंश्योरेंस दे रहे हो, लेकिन अस्पतालों में बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं। मुझे लगता है कि पूरा नेटवर्क हर राज्य में बनाना होगा।

15 Mar 2019, 11:53 AM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर पहुंचे

15 Mar 2019, 11:23 AM

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शत्रुघ्न सिन्हा का बड़ा बयान, जल्द छोड़ेंगे बीजेपी?

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शत्रुघ्न सिन्हा का बड़ा बयान। ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने बीजेपी छोड़ने के संकेत दिया हैं। पीएम मोदी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मोहब्बत करने वाले कम न होंगे, (शायद) तेरी महफिल में लेकिन हम न होंगे।”

15 Mar 2019, 11:17 AM

दिल्ली: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार को बैठक होगी

15 Mar 2019, 11:14 AM

सुप्रीम कोर्ट ने 21 विपक्षी दोलों की याचिका पर चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने 21 विपक्षी पाटिर्यों की याचिका पर चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। चाचिका में इन दलों ने मांग की है कि लोकसभा चुनावों के नतीजे से पहले कम से कम 50 फीसदी वोटों का मिलान वीवीपैट की पर्चियों से किया जाए। चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने की मांग को लेकर गुरुवार को 10 से ज्यादा विपक्षी दलों के नेता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

15 Mar 2019, 10:15 AM

लोकसभा चुनाव LIVE: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ दौरे पर, मोदी सरकार के खिलाफ भरेंगे हुंकार

लोकसभा चुनाव 2019 के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ और ओडिशा का दौरा करेंगे। राहुल गांधी अपने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान सुबह लगभग 10:15 पर रायपुर के होटल बेब्युलोन इंटरनेशनल में स्वास्थ्य पेशेवरों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद दोपहर लगभग 12:30 बजे ओडिशा के सरसरा में लोगों के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ओडिशा के बरगढ़ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

लोकप्रिय