ओलंपिक संघ ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच के लिए 7 सदस्यीय समिति बनाई, खिलाड़ियों के साथ दो वकील भी शामिल

दिल्ली में आज भी खिलाड़ियों का प्रदर्शन जारी है। सुबह होते ही आज भी जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों का जमावड़ा होने लगा। लग रहा है कि कुश्ती खिलाड़ियों की ये लड़ाई लंबी खिंचने वाली है, क्योंकि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हुई खिलाड़ियों की बैठक बेनतीजा रही थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय ओलंपिक संघ ने कई पदक विजेता पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न और अन्य गंभीर आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस समिति में प्रख्यात खिलाड़ी और सांसद मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव के साथ दो वकीलों को भी बतौर सदस्य शामिल किया गया है।

भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के अध्यक्ष और आईओए द्वारा गठित 7 सदस्यीय समिति के सदस्य सहदेव यादव ने कहा कि हम बैठकर सबकी बात सुनेंगे और आरोपों को देखकर निष्पक्ष जांच करेंगे और निष्पक्ष न्याय देने का प्रयास करेंगे। संघ की ओर से गठित समिति मामले की जांच के दौरान तथ्यों का पता लगाने की कोशिश करेगी और इसके कानूनी पहलू भी देखेगी।


इससे पहले इस मामले में भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने गुरुवार को संघ की ओर से कार्रवाई के संकेत दिए थे। उन्होंने ट्वीट कर खिलाड़ियों को ओलंपिक संघ में मामला उठाने की सलाह दी थी। इसके एक दिन बाद ओलंपिक संघ की ओर से मामले की जांच के लिए समिति का गठन कर दिया गया।

उधर दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज भी खिलाड़ियों का प्रदर्शन जारी है। सुबह होते ही आज भी जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों का जमावड़ा होने लगा। लग रहा है कि कुश्ती खिलाड़ियों की ये लड़ाई लंबी खिंचने वाली है, क्योंकि कल आधी रात तक केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हुई खिलाड़ियों की बैठक से भी बर्फ नहीं पिघल पाई। आज दोपहर बाद एक बार फिर खिलाड़ियों की खेल मंत्री के साथ बैठक हुई।

वहीं कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह अभी भी इस्तीफा देने को तैयार नहीं हैं। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पीछे हटने को राजी नहीं हैं और साफ कह रहे हैं कि वे इस्तीफा नहीं देंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia