ओम प्रकाश चौटाला ने 87 की उम्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास की, हरियाणा बोर्ड से ली अपनी मार्कशीट

परीक्षा केंद्र पर चौटाला ने यह कहते हुए मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया था कि वह एक छात्र हैं। इस पर उनकी तारीफ करते हुए जम्मू-कश्मीर के नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एक व्यक्ति कभी भी सीखने के लिए बूढ़ा नहीं होता। बधाई चौटाला साहब।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने 87 साल की उम्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास कर ली है। उन्होंने मंगलवार को चंडीगढ़ में हरियाणा बोर्ड से अपनी मार्कशीट प्राप्त की। चौटाला ने 2021 में हरियाणा ओपन बोर्ड के तहत 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। हालांकि, उनका परिणाम रोक दिया गया था, क्योंकि उन्होंने तब तक 10वीं कक्षा की अंग्रेजी की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की थी।

ऐसे में अपने कक्षा 12 के परिणाम को जारी कराने के लिए वह कक्षा 10 की परीक्षा में शामिल हुए। उन्होंने पिछले साल अपनी कक्षा 10 की परीक्षा में अंग्रेजी के पेपर में 100 में से 88 अंक प्राप्त किए थे। उन्होंने शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में 10 साल की सजा काटते हुए 2017 में अंग्रेजी को छोड़कर, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल से 10वीं की परीक्षा पास की थी।


एक परीक्षा केंद्र पर चौटाला ने यह कहते हुए मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया था कि 'मैं एक छात्र हूं'। इस पर उनकी तारीफ करते हुए जम्मू-कश्मीर के नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "एक व्यक्ति कभी भी सीखने के लिए बूढ़ा नहीं होता। बधाई चौटाला साहब।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia