यूपी चुनाव: 'BSP का BJP कनेक्शन' पर राजभर का बड़ा बयान, कहा- टिकट बंटवारे को लेकर मेरे पास है सबूत

चुनाव के दौरान गठबंधन की जीत का दम भरने वाले राजभर सुर बदले हुए हैं। इससे पहले उन्होंने ने यूपी के चुनावी नतीजों पर कहा था कि उन्हें पहले चरण के बाद से ही उनकी हार का एहसास हो गया था, लेकिन उन्होंने उस डॉक्टर की तरह चुप रहना चुना।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद समाजवादी पार्टी गठबंधन में हलचल मची हुई है। इस संबंध में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के संस्थापक ओम प्रकाश राजभर लगातार बयान दे रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने बयान दिया है। राजभर ने कहा, “हमने विधानसभा चुनाव को लेकर आए नतीजों की समीक्षा करने का फैसला किया है। रिपोर्ट के आधार पर जो कमियां सामने आएंगी हम उस पर काम करने की कोशिश करेंगे। दूसरे ओर बीएसपी और बीजेपी का मेल हो गया, जो यूपी में बड़ा खेल हो गया।”

ओम प्रकाश राजभर ने कहा, “पूर्वांचल की 122 सीटें ऐसी हैं जिन पर बीजेपी कार्यालय में उम्मीदवारों का फैसला किया गया और बीएसपी कार्यालय में चुनाव चिन्ह दिए गए। मैं इसके लिए सबूत दे सकता हूं। चार बार सत्ता में रहने वाली पार्टी ने बीजेपी का समर्थन किया। उनका वोट कहां गया?”


चुनाव के दौरान गठबंधन की जीत का दम भरने वाले राजभर सुर बदले हुए हैं। इससे पहले उन्होंने ने यूपी के चुनावी नतीजों पर कहा था कि उन्हें पहले चरण के बाद से ही उनकी हार का एहसास हो गया था, लेकिन उन्होंने उस डॉक्टर की तरह चुप रहना चुना, जो एक मरीज के परिवार को कभी नहीं बताता कि वह मरने वाला है, लेकिन वह वास्तव में मर जाता है। राजभर ने कहा कि गठबंधन मतदाताओं के दिमाग को पढ़ने में विफल रहा है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा था, "मैं उस समय हारने की बात कैसे कर सकता था, क्योंकि 6 चरण और बाकी थे।" उन्होंने कहा कि हम अपने प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे और पता लगाएंगे कि हम असफल क्यों हुए। उन्होंने कहा कि सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन ने गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बस्ती, अंबेडकर नगर और जौनपुर जैसे जिलों में उन सीटों पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया जहां एसबीएसपी जमीनी स्तर पर सालों से काम कर रही थी।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Mar 2022, 11:09 AM