योगी के मंत्री ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, आरक्षण में कैटेगरी की मांग को लेकर अनशन करेंगे राजभर

योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर अब अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठेंगे। पिछड़ी जाति के लिए 27 फीसद आरक्षण में कैटेगरी की मांग को लेकर 24 दिसम्‍बर से प्रदेश के सभी जिलों में क्रमिक अनशन शुरू होगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार के सहयोगी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वाराणसी में अपने ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन्होंने कहा कि वे पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण में कैटेगरी की मांग को लेकर 24 दिसंबर से प्रदेशव्यापी क्रमिक अनशन करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण का बंटवारा नहीं हुआ तो वोट नहीं मिलेगा।

राजभर ने बताया कि जाति के आरक्षण में बंटवारे को लेकर जो सामाजिक न्याय कमेटी की रिपोर्ट आई है, उस रिपोर्ट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी लागू नहीं करना चाहते हैं। उनका ध्यान केवल अर्धकुम्भ में लगा हुआ है। उन्होंने कहा बीजेपी ने अब तक हमसे सिर्फ वादाखिलाफी करने का काम किया है। एससी-एसटी से जुडे़ छात्रों के लिए निशुल्क आईएएस, पीसीएस कोचिंग सेंटर खोलने का वादा किया गया था। अब तक कुछ नहीं हुआ। हम किस मुंह से उनसे वोट मांगेंगे।

उन्होंने अपनी ही सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और बीएसपी का गठबंधन हुआ तो प्रदेश से बीजेपी साफ हो जाएगी। यदि 27 फीसद आरक्षण में बंटवारा कर देते हैं तो लड़ाई में आ सकते हैं लेकिन क्या होगा मालूम नहीं। उन्होंने आगे कहा, “एससी-एसटी के चलते दूसरे राज्यों में चुनाव हारे और आगे भी हारेंगे। कही भी गंगा स्वच्छ नहीं हो सकी।”

इससे पहले भी कई मुद्दों पर राजभर ने योगी सरकार और बीजेपी सरकार को घेरा है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार का यही हाल रहा और आने वाले दिनों में राज्य में हम बेहतर काम नहीं कर पाए तो जनता दूसरा विकल्प चुन लेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia