उमर अब्दुल्ला ने BJP को जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की दी चुनौती, कहा- 10 सीटें नहीं मिलेंगी

उन्होंने कहा कि बीजेपी जानती है कि अगर उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराया तो सब उजागर हो जाएगा। यही वजह है कि वे चुनाव नहीं करा रहे हैं। उन्होंने पहले ही लद्दाख चुनाव में लोगों की नाराजगी देखी है, जहां वे 26 में से केवल दो सीटें जीतने में कामयाब रहे।

उमर अब्दुल्ला ने BJP को जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की दी चुनौती, कहा- 10 सीटें नहीं मिलेंगी
उमर अब्दुल्ला ने BJP को जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की दी चुनौती, कहा- 10 सीटें नहीं मिलेंगी
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर को पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को बीजेपी को जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की चुनौती देते हुए कहा कि वे जम्मू-कश्मीर में 10 सीटें भी नहीं जीत सकते। उन्होंने कुपवाड़ा में एक सार्वजनिक रैली में कहा, “मैं उन्हें जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने की चुनौती देता हूं। वे जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों में से 10 सीटें भी नहीं जीत पाएंगे।”

उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''अगर वे जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराते हैं तो उनकी (बीजेपी) सभी बी, सी और डी टीमें हार जाएंगी। पिछले पांच वर्षों में बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में जो विनाश और तबाही की है, वह अकल्पनीय है। उन्होंने (बीजेपी) बेरोजगार युवाओं से रिश्वत ली। उन्होंने बड़ी कंपनियों से रिश्वत ली। अन्य विभागों में भी भारी भ्रष्टाचार के आरोप हैं।”


उन्होंने कहा कि बीजेपी जानती है कि अगर उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराया तो सब कुछ उजागर हो जाएगा। यही कारण है कि वे कश्मीर में चुनाव नहीं कराते हैं। उन्होंने पहले ही लद्दाख चुनाव में लोगों की नाराजगी देखी है, जहां वे 26 में से केवल दो सीटें जीतने में कामयाब रहे। अब्दुल्ला ने कहा, "आज, कल या परसों, उन्हें (बीजेपी) जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराना ही होगा। वे हमेशा के लिए चुनाव से भाग नहीं सकते। उन्हें किसी दिन कश्मीर में चुनाव कराना ही होगा।"

उन्होंने कहा कि कश्मीर के मामलों को संभालने के लिए सभी अधिकारियों को बाहर से लाया गया है। उमर ने पूछा, “ये अधिकारी यहां की भाषा नहीं बोल सकते, धर्म के बारे में नहीं जानते। कश्मीर में एक भी मुस्लिम अधिकारी नहीं है। हमारी गलती क्या है? हमारे साथ ऐसा व्यवहार क्यों? क्या वे उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में ऐसा कर सकते हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia