अमेरिका में फरवरी में चरम पर होंगे ओमिक्रॉन के मामले, फाउसी ने ज्यादा आत्मविश्वासी नहीं होने की दी सलाह

रविवार को एबीसी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में फाउसी ने कहा कि पूर्वोत्तर और ऊपरी मध्य-पश्चिम में ऐसे राज्य हैं, जहां मामले पहले ही चरम पर थे, वहां तेजी से गिरावट आई है, चीजें अच्छी दिख रही हैं। लेकिन दक्षिणी और पश्चिमी राज्यों में मामले अभी बढ़ रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फाउसी ने कहा है कि अमेरिका के ज्यादातर राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले फरवरी के मध्य तक चरम पर पहुंच जाएंगे। फाउसी ने रविवार को एबीसी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "अगर आप इस वायरस से अपना बचाव कर रहे हैं तब भी आपको ज्यादा आत्मविश्वासी नहीं होना चाहिए।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि अमेरिकी विशेषज्ञ फाउसी ने कहा कि पूर्वोत्तर और ऊपरी मध्य-पश्चिम में ऐसे राज्य हैं, जहां मामले पहले ही चरम पर थे, वहां तेजी से गिरावट आई है, चीजें अच्छी दिख रही हैं। लेकिन दक्षिणी और पश्चिमी राज्यों में मामले अभी बढ़ रहे हैं।


उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि "उन देशों में अस्पताल में भर्ती होने में लोगों को अभी समस्या होगी जिनका पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हुआ है या जिन्हें बूस्टर खुराक नहीं दी गई है।" उन्होंने कहा कि हमें लग रहा है कि हम सही दिशा में जा रहे हैं, लेकिन सबकुछ वैसा नहीं है।

हाल ही में अमेरिका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी आई है और इस दौरान वहां अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में भारी बढ़ोतरी के साथ ही स्वास्थ्य कर्मचारियों की गंभीर कमी भी रिकॉर्ड की गई है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, रविवार दोपहर तक अमेरिका में 7 करोड़ से ज्यादा मामले और लगभग 866,000 मौतें दर्ज की गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;