देश में बढ़ता जा रहा ओमिक्रॉन का कहर! दिल्ली और राजस्थान में 4-4 नए मामले मिले, बढ़ी चिंता

दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या 6 पहुंच गई है। दिल्ली के साथ ही देश के कई हिस्सों में ओमिक्रोन के केस सामने आ रहे हैं। राजस्थान में भी सोमवार को ओमिक्रॉन वेरिएंट के चार मामलों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 17 हो गई है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में ओमिक्रॉन का कहर बढ़ता जा रहा है। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को ओमिक्रोन के चार नए मामले सामने आए हैं। उधर राजस्थान में भी आज चार नए केस मिलने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ देश में अब तक ओमिक्रोन के कुल 45 केस मिले चुके हैं, जिससे चिंता बढ़ गई है।

मंगलवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन के चार नए केस मिलने की पुष्टि के साथ ही यहां कोरोना के नए और खतरनाक वैरिएंट के कुल मामलों की संख्या 6 पहुंच गई है। हालांकि, कुल छह में से एक मरीज ठीक हो चुका है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक 6 लोग ओमिक्रॉन वरिएंट से पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमे से 1 ठीक होकर घर जा चुका है। ओमिक्रॉन के सारे मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं, सभी मामले स्टेबल हैं। स्थिति नियंत्रण में है।


दिल्ली के साथ ही देश के कई हिस्सों में ओमिक्रोन के मामले सामने आ रहे हैं। राजस्थान में भी सोमवार को चार और लोगों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 17 हो गई है। चार में से तीन दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक संक्रमित परिवार के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि दुबई के रास्ते यूक्रेन से आई एक महिला भी पॉजिटिव पाई गई है।

कुल मिलाकर, सोमवार को 27 लोग राज्य में कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें चार ओमिक्रॉन के मामले शामिल थे। इस बीच, राज्य में दो कोविड से संबंधित मौतें भी दर्ज की गईं। राज्य में कोरोना के कुल सक्रिय मामले सोमवार शाम तक 259 थे। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि कोविड मामलों में पहले से गिरावट आई है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। विदेशों से आने वाले लोगों के लिए भारत सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है। आरटी-पीसीआर टेस्ट को और बढ़ाया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia