अमेठी दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी का रोड शो, स्वागत में सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया। इस दौरान जगह-जगहलोगों की भारी भीड़ ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान बीजेपी के लोगों की व्यवधान पैदा करने की कोशिश विफल हो गई।

फोटोः नवजीवन
फोटोः नवजीवन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया। 16 जनवरी को अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक मुंशीगंज चौराहा पहुंचे राहुल गांधी का वहां मौजूद समर्थकों की भारी भीड़ ने स्वागत किया। इसके बाद यहां से राहुल का काफिला अमेठी के चंदौकी के लिए निकला, वहां भी सैकड़ों की तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

फोटोः नवजीवन
फोटोः नवजीवन
रोड शो के दौरान बुजुर्ग महिलाओं का आशीर्वाद लेते राहुल गांधी

हालांकि, राहुल के रोड शो के पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसमें व्यवधान पैदा करने की जमकर कोशिश की। रोड शो से पहले कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के विरोध में नारेबाजी कर माहौल खराब करने का प्रयास किया। कांग्रेस कार्यकर्ता भी बीजेपी के लोगों का जवाब देते हुए बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जिस वजह से दोनों पक्षों में झड़प होने की भी खबर है।

बताया जा रहा है कि इस दौरान बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें पुलिस लाठीचार्ज से कुछ लोग घायल हुए हैं। एक दिन पहले सोमवार को भी अमेठी से कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह की वहां के पुलिस अधिकारियों के साथ नोकझोंक हुई थी।

प्रशासन ने झड़प का बहाना करते हुए राहुल गांधी के रोड शो का रूट डायवर्ट कर दिया। लेकिन गौरीगंज पहुंचने के बाद एमएलसी दीपक सिंह और अन्य स्थानीय नेताओं के कहने पर राहुल वापस गौरीगंज बाजार की तरफ पैदल ही चल पड़े, जहां लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

फोटोः नवजीवन
फोटोः नवजीवन
प्रशासन द्वारा रूट बदले जाने के बाद पैदल ही रोड शो के लिए निकले राहुल गांधी

पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए दीपक सिंह ने आरोप लगाया कि अमेठी में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रशासन ने बीजेपी के साथ मिलकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सलूक किया है, वह बहुत ही निंदनीय है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia