सत्यपाल मलिक को CBI के समन पर विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- देश के सामने खोली कलई, यह तो होना ही था

सत्यपाल मलिक को समन किए जाने पर विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने कहा कि जब पूर्व राज्यपाल ने मोदी सरकार की 'सत्तालोभी पोल' खोली थी, तभी यह तय हो गया था। यह तो होना ही था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सीबीआई ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके बाद विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। बता  दें कि जम्मू-कश्मीर में हुए कथित बीमा घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

सत्यपाल मलिक को समन किए जाने के बाद कांग्रेस ने कहा कि जब पूर्व राज्यपाल ने मोदी सरकार की 'सत्तालोभी पोल' खोली थी, तभी यह तय हो गया था। कांग्रेस ने ट्वीट किया, आखिरकार पीएम मोदी से रहा नहीं गया। सत्यपाल मलिक ने देश के सामने उनकी कलई खोल दी। अब सीबीआई ने मलिक को बुलाया है। यह तो होना ही था।  

वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, "पूरा देश आपके साथ है। ख़ौफ़ के इस दौर में आपने बहुत साहस दिखाया है, सर। वो कायर है, CBI के पीछे छिपा है। जब जब इस महान देश पर संकट आया, आप जैसे लोगों ने अपने साहस से उसका मुकाबला किया। वो... आपका मुकाबला नहीं कर सकता। आप आगे बढ़ो सर.. Proud of u"।


सत्यपाल मलिक को उस मामले में पूछताछ होगी जिसमें उन्होंने दावा किया था कि जम्मू कश्मीर में राज्यपाल रहते वक्त उनके पास दो फाइलें आईं थी जिन्हें पास करने के लिए 300 करोड़ की रिश्वत देने की पेशकश की गई थी। मलिक कहा कि रिश्वत की पेशकश करने वालों ने कहा कि इसमें से एक फाइल अंबानी की और दूसरी आरएसएस से जुड़े व्यक्ति की थी।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले पर किए गए खुलासे को लेकर भी पूर्व राज्यपाल चर्चा में हैं। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि साल 2019 में कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुआ आतंकी हमला, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे, सरकारी गलती के चलते हुआ था और जब उन्होंने इसके बारे में प्रधानमंत्री और एनएसए अजीत डोभाल को बताया तब उन लोगों ने उन्हें (मलिक को) चुप रहने को कहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;