पिता राजीव गांधी को याद कर बोले राहुल- पिता ने मुझे नफरत नहीं प्यार सिखाया, प्रियंका बोलीं, वो मेरे हीरो  

अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है। राहुल ने लिखा है कि वे अपने पिता को बहुत याद करते हैं, जबकि प्रियंका ने लिखा कि वे हमेशा उनके हीरो रहेंगे।

फोटो: प्रमोद पुष्कर्णा
फोटो: प्रमोद पुष्कर्णा
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। पिता की 28 वीं पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मेरे पिता एक सज्जन, स्नेहमय और दयालु प्रकृति के व्यक्ति थे। उन्होंने मुझे सभी से प्यार करना और सबकी इज्जत करना सिखाया। उन्होंने मुझे हमेशा दूसरों को माफ करना और कभी नफरत ना करना सिखाया। मैं उन्हें बहुत याद करता हूं। उनकी पुण्यतिथि पर मैं उन्हें प्यार और कृतज्ञता के साथ याद करता हूं।”

इसके आलावा प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर पर पिता के साथ खिंचवाई अपने बचपन की एक तस्वीर के साथ हरिवंश राय बच्चन की एक कविता साझा की है। तस्वीर के साथ प्रियंका ने लिखा, “आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे।”

मंगलवार को राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर राजघाट स्थित उनकी समाधि ‘वीर भूमि’ पर सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

21 मई 1991 का वो काला दिन जिस दिन लिट्टे उग्रवादियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की थी। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। तमिलनाडु के कुछ विद्रोहियों ने श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया था।

1991 आम चुनाव के प्रचार के दौरान एक महिला राजीव गांधी के पास फूलों का हार लेकर पहुंची और उनके बहुत करीब जाकर जैसे ही उनके पैर छूने के लिए झुकी, तभी उस महिला ने खुद को बम से उड़ा लिया। इस घटना में राजीव गांधी के अलावा कई लोगों ने अपनी जान गंवाई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia