होली पर देश में दो हादसों से पसरा मातम, एक जगह खाई में गिरी बस, दूसरी जगह घर पर गिरा चट्टान, 9 की मौत, 34 घायल

हिमाचल प्रदेश में चंबा शहर के पास राज्य परिवहन की एक बस खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 अन्य घायल हो गए। यह बस चंडीगढ़ से चंबा की ओर जा रही थी, तभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर शहर से 25 किलोमीटर पहले ही बस सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में रंगो का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में दो अलग-अलग हादसों से कोराम मच गया है। इन दो हादसों में 9 लोगों की मौत हो गई है और 34 लोग घायल हो गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में चंबा शहर के पास राज्य परिवहन की एक बस खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। यह बस चंडीगढ़ से चंबा की ओर जा रही थी, तभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर शहर से 25 किलोमीटर पहले ही बस सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी। राज्य की राजधानी से दुर्घटना स्थल की दूरी 475 किलोमीटर दूर है।


चंबा के उपायुक्त विवेक भाटिया ने कहा कि ज्यादातर घायलों को चंबा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दुर्घटना में बुरी तरह से प्रभावित हुई बस से पीड़ित यात्रियों को बाहर निकालने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

बचाव दल और पुलिसकर्मियों को पहाड़ पर चढ़ने और शवों को निकालकर लाने में घंटों लग गए। स्थानीय प्रशासन के दुर्घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही लोगों ने राहत और बचाव अभियान अपने स्तर पर शुरू कर दिया था। अधिकतर पीड़ित राज्य के सबसे दूरस्थ स्थानों में से एक चंबा जिले के रहने वाले हैं।


वहीं, जम्मू-कश्मीर उधमपुर में भी एक दर्दनाक हादसा हुआ है। उधमपुर के घोरदी इलाके में एक घर पर चट्टान गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, इस हासे में परिवार के एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */