लखीमपुर कांड: राहुल बोले- बलात्कारियों को रिहा करवाने, उनका सम्मान करने वालों से नहीं कर सकते महिला सुरक्षा की उम्मीद

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बुधवार को एक गांव के बाहर पेड़ से दो दलित बहनों की पेड़ से लटकती हुई लाश मिली। लाश मिलने के बाद हड़कंप मच गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लखीमपुर खीरी कांड पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “लखीमपुर में दिन-दहाड़े दो नाबालिग दलित बहनों के अपहरण के बाद उनकी हत्या, बेहद विचलित करने वाली घटना है। बलात्कारियों को रिहा करवाने और उनका सम्मान करने वालों से महिला सुरक्षा की उम्मीद की भी नहीं जा सकती। हमें अपनी बहनों-बच्चियों के लिए देश में एक सुरक्षित माहौल बनाना ही होगा।”

लखीमपुर खीरी में क्या हुआ है?

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बुधवार को एक गांव के बाहर पेड़ से दो दलित बहनों की लटकती हुई लाश मिली। लाश मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मृतक लड़कियों की मां का आरोप है कि बुधवार दोपहर 3 युवक उनकी बेटियों को कुछ लोग उठाकर ले गए और फिर हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए।

यह घटना निघासन थाना इलाके के तमोलीन गांव की है। शव मिलने के बाद स्थानयी लोगों ने सड़क को जाम कर दिया और आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।


पुलिस ने अब तक क्या कर्रवाई की?

लखीमपुर खीरी की एसपी संजीव सुमन ने बताया कि अलग-अलग तरह से अपराध में शामिल कुल 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपियों की पहचान छोटू, जुनैद, सोहेल, हाफिजुल, करीमुद्दीन और आरिफ के रूप में हुई है। आरोपी जुनैद को एक मुठभेड़ में पकड़ा गया है, जहां उसके पैर में गोली लग गई।

एसपी ने बताया कि आरोपी लड़कियों के दोस्त थे। सोहेल और जुनैद ने लड़कियों को खेतों में फुसलाया और बलात्कार किया। लड़कियों द्वारा जबरन शादी के लिए मजबूर करने के बाद, सोहेल, हाफिजुल और जुनैद ने गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी। फिर उन्होंने करीमुद्दीन और आरिफ को बुलाया और सबूत मिटाने के लिए लड़कियों को फांसी पर लटका दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia