प्याज की महंगाई पर खड़गे बोले- भला क्यों फिर से महंगा हुआ प्याज? अब BJP को हराकर 5 राज्यों के लोग बताएंगे इसका राज!

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने लिखा, साढ़े नौ सालों में भाजपाई महंगाई के बोझ तले दबी जनता की रोती-बिलखती आवाज, हर बार महंगाई के मुद्दे पर, मोदी सरकार ने जनता का मखौल उड़ाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महंगाई ने देश की आम जनता का जीना दूभर कर रखा है। अब प्याज की बढ़ी कीमतों ने किचन का बजट बिगाड़ दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्याज की महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने एक्स पर एक तस्वीर पोस्ट किया है, जिस पर लिखा है, महंगाई के आंसू रुलाता प्याज।

कांग्रेस अध्यक्ष ने इस तस्वीर के साथ लिखा, “साढ़े नौ सालों में भाजपाई महंगाई के बोझ तले दबी जनता की रोती-बिलखती आवाज, हर बार महंगाई के मुद्दे पर, मोदी सरकार ने जनता का मखौल उड़ाया, कुछ इस तरह छेड़ा साज-

🧅“महंगाई दिखती ही नहीं”

🧅 “मैं प्याज खाती नहीं”

🧅 “बाकी देशों से तो बेहतर है”

भला क्यों हुआ फिर से महंगा प्याज? अब बीजेपी को पराजित कर 5 राज्यों के लोग बताएंगे इसका राज!”

दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में प्याज की कीतमों के तेजी से बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली के खुदरा बाजार में प्याज की कीमत बढ़कर 65 से 80 रुपये किलो हो गई है। वहीं मदर डेयरी, जिसके दिल्ली-एनसीआर में 400 के करीब सफल स्टोर हैं। यहां खुदरा में प्याज 67 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

ई कॉमर्स पोर्टल बिग बॉस्केट 67 रुपये प्रति किलो और ओटिपी 70 रुपये किलो पर प्याज ​बेच रहा है। लोकल वेंडर 80 रुपये किलो प्याज बेच रहे हैं।


​मदर डेयरी के सफल स्टोर पर खुले में बुधवार को प्याज 54-56 रुपये प्रति किलो बिक रहा था। दो दिन में प्याज की कीमत 67 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। मतलब यह कि दो दिनों में प्याज प्रति किलो 11 से 12 रुपये महंगा हो गया है।

सरकारी आंकड़े के अनुसार, शनिवार को प्याज की अखिल भारतीय औसत खुदरा कीमत 45 रुपये प्रति किलो है, लेकिन अधिकतम कीमत 80 रुपये प्रति किलो है। दिल्ली में प्याज की औसत कीमत 75 रुपये प्रति किलोग्राम है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Oct 2023, 8:50 AM