20 जवानों की शहादत पर राहुल गांधी ने सरकार को फिर घेरा, कहा- सरकार सोती रही और जवानों को चुकानी पड़ी कीमत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक बार फिर चीन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सरकार को घेरते हुए कहा है कि सरकारी सोती रही और सरकार समस्या को नकारती रही, जिसकी कीमत सैनिकों की चुकानी पड़ी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लद्दाख की गालवान घाटी में भारतीय-चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 जवानों के शहीद होने पर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को फिर एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला और 3 बिंदुओं को उठाया।

राहुल गांधी ने लिखा कि अब ये साफ हो गया है कि चीन ने जो गलवान में जो हमला किया वो पहले से प्लान किया हुआ था, भारत सरकार ने इस दौरान सोती रही और समस्या को टालती रही। उन्होंने आगे लिखा कि इसकी कीमत हमारे जवानों ने शहीद होकर चुकाई है।


इससे पहले गुरुवार को राहुल गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी करके कहा था कि 'कौन जिम्मेदार है'। उन्होंने कहा था कि भाइयों और बहनों, चीन ने हिंदुस्तान के शस्त्रहीन सैनिकों की हत्या करके एक बहुत बड़ा अपराध किया है। मैं पूछना चाहता हूं, इन वीरों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा और क्यों भेजा? कौन जिम्मेदार है?

इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट में पूछा था, "प्रधानमंत्री चुप क्यों है? वह क्यों छिप रहे हैं? बस बहुत हो गया। हमें यह जानना है कि क्या हुआ था? चीन ने हमारे सैनिकों को कैसे मारा? हमारी जमीन लेने की उनकी हिम्मत कैसे हुई?" इसके बाद उन्होंने लद्दाख की गलवान घाटी में एक अधिकारी सहित 20 भारतीय सैनिकों की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा दो दिन बाद कुछ कहे जाने को लेकर भी व्यंग्य किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia