योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं दी ये सौगात, किया ऐलान

उत्तर प्रदेश में मुफ्त परिवहन सेवा 14 अगस्त की मध्यरात्रि से शुरू होकर 15 अगस्त की मध्यरात्रि तक, 24 घंटों के लिए प्रभावी रहेंगी। यात्रा के दौरान बसों में महिलाओं को सुरक्षा दी जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि बहनों के लिए राज्य सरकार की तरफ से यह एक उपहार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य परिवहन निगम की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त परिवहन सेवा देने की घोषणा की है। आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा, "रक्षाबंधन एक पवित्र त्योहार है। मैं राज्य के नागरिकों को रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। इस शुभ त्योहार के अवसर पर राज्य सरकार ने, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को सभी श्रेणियों की बसों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए मुफ्त परिवहन का निर्देश दिया है।"

मुफ्त परिवहन सेवा 14 अगस्त की मध्यरात्रि से शुरू होकर 15 अगस्त की मध्यरात्रि तक, 24 घंटों के लिए प्रभावी रहेंगी। यात्रा के दौरान बसों में महिलाओं को पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, "उत्तर प्रदेश की सभी बहनों के लिए राज्य सरकार की तरफ से यह एक उपहार है।”

योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं दी ये सौगात, किया ऐलान

रक्षाबंधन का त्योहार 15 अगस्त, गुरुवार को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन को अब कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में बाजारों में राखियों का बाजार सज गया है। उत्तर प्रदेश के बाजारों में राखी की दुकानें सज गई हैं। बाजार में जरी, नग, रुद्राक्ष, मोती और लॉकेट से बनी राखियां खूब बिक रही हैं।

बहनें अपनी भाइयों की कलाई पर प्यार की डोर बांधने के लिए राखियों की खरीददारी करने बाजारों का रुख कर रही हैं। बाजारे में कुंदन की राखियों की सबसे ज्यादा मांग है। बच्चों के लिए पिकाचु, स्पाइडरमैन, बैटमैन जैसे कार्टून कैरेक्टर की राखियां बाजारों में उपलब्ध हैं। डायमंड, चंदन, रुद्राक्ष, जरी मेटल, टॉय, म्यूजिकल एंड लाइट वाली राखी 100 रुपये से 800 रुपये तक में उपलब्ध हैं। साधारण राखी 10 रुपये से 40 रुपये तक के बीच हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Aug 2019, 11:34 AM
/* */