वीके सिंह के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, पूछा- क्या किसान होने-दिखने का सर्टिफिकेट भी मोदी सरकार से लेना पड़ेगा?

वीके सिंह के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अब किसान होने और दिखने का सर्टिफ़िकेट भी मोदी सरकार से लेना पड़ेगा? ये किसान-मज़दूरों के प्रति भाजपाई दुर्भावना का जीता जागता सबूत है। ऐसे मंत्रियों को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के बयान पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि शर्मनाक है मोदी सरकार के मंत्रियों का ये व्यवहार और अपमानजनक भाषा! अब किसान होने और दिखने का सर्टिफ़िकेट भी मोदी सरकार से लेना पड़ेगा? ये किसान-मज़दूरों के प्रति भाजपाई दुर्भावना का जीता जागता सबूत है। ऐसे मंत्रियों को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

उन्होंनें आगे कहा कि जब भाजपाई सल्तनत सड़क पर हक मांग रहे लाखों लोगों को किसान मानने को तैयार नहीं है, तो ये स्पष्ट है कि वो बात करने का ढोंग रच रही है। किसान होने का सर्टिफिकेट बीजेपी नहीं देगी, बल्कि खेतों में लहलहाती फसल और किसान के बदन से टपकता पसीना इसका सबूत है। यह अपमानजनक सोच अस्वीकार्य है।


बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर टिप्पणी करते हुए केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि तस्वीरों में बहुत से लोग किसान नहीं दिखते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के अलावा कमीशन पाने वाले लोग विरोध प्रदर्शन के पीछे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia