ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछे तीन सवाल, कहा- इलाज देने की बजाए...

देश कोरोना संकट काल के बीच ब्लैक फंगस से जूझ रहा है। हजारों लोग इसकी चपेट में आकर बीमार हो चुके हैं और कई सौ लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फंगस के खिलाफ सरकार की तैयारियों को लेकर तीन सवाल पूछे हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना महामारी के बीच देश में ब्लैक फंगस ने तांडव मचा रहा है। हर दिन इसके मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया ट्वीटर पर पोस्ट कर सरकार से तीन तीखे सवाल पूछे हैं।

राहुल गांधी से सवाल किया है कि

  1. Amphotericin B दवाई की कमी के लिए क्या किया जा रहा है?

  2. मरीज को ये दवा दिलाने की क्या प्रक्रिया है

  3. इलाज देने की बजाए मोदी सरकार जनता को औपचारिकताओं में क्यों फंसा रही है.


शनिवार को भी राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया था. राहुल गांधी ने आरोप लगया था कि, पीएम मोदी की ‘झूठी छवि’ के लिए उनकी सरकार के किसी विभाग के मंत्री किसी भी विषय पर बोलने को मजबूर हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि कोरोना का टीकाकरण अगर यही रफ्तार से चलता रहा तो टीकाकरण में 3 साल से ज्यादा का समय लग जाएगा

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,27,510 नए संक्रमण सामने आए हैं। यह 50 दिनों में सबसे कम है। इस दौरान 2,795 और लोगों की मौत हो गई है।

8 अप्रैल के बाद रिपोर्ट किए गए ताजा संक्रमण की यह सबसे कम संख्या है, जब भारत में 1,31,968 मामले दर्ज किए गए, जबकि 7 अप्रैल को भारत में 1,26,789 नए मामले सामने आए थे। 26 अप्रैल के बाद पहली बार मृत्यु भी 3,000 अंक से नीचे आ गई, जब देश में 2,771 मौतें हुईं है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia